थप्पड और चप्पल में उलझी भारत की आर्थिक राजधानी, अब मुख्यमंत्री के खिलाफ थाने में तहरीर

ख़बर शेयर करें -

मुंबई। भारत की आर्थिक राजधानी मुंबई और महाराष्ट्र आजकल थप्पड और चप्पल की राजनीति में उलझ कर रह गया है। कभी देश को सबसे अधिक राजस्व देने वाला राज्य के नेता अब आपसी लङाई में थानों के चक्कर लगा रहे हैं।
अब यह चर्चा आम हो गई है कि क्या महाराष्ट्र पुलिस उद्धव ठाकरे के खिलाफ भी उसी तरह ऐक्शन ले पाएगी, जिस तरह केंद्रीय मंत्री नारायण राणे पर कार्रवाई की गई? उद्धव ठाकरे को थप्पड़ मारने की बात कहने वाले राणे की गिरफ्तारी के बाद अब बीजेपी के एक नेता ने पुलिस से महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के उस बयान के खिलाफ शिकायत दी है, जिसमें उन्होंने कहा था कि ‘योगी को उन्हीं की चप्पल से मारना चाहिए।’
शिकायतकर्ता बीजेपी के यवतमाल जिले के अध्यक्ष नितिन भुटाडा हैं। उन्होंने शिवसेना प्रमुख और राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने और ‘भड़काऊ’ भाषण देने के लिए कानूनी कार्रवाई करने की मांग की है। शिकायतकर्ता ने उमेरखेड़ पुलिस थाने में शिकायत दी है। एक पुलिस अधिकारी ने बीजेपी नेता की ओर से आवेदन मिलने की पुष्टि की है। शिकायत में कहा गया है कि 25 अक्टूबर 2020 को दशहरा भाषण के दौरान उद्धव ठाकरे ने योगी आदित्यनाथ के खिलाफ ‘भड़काऊ और गंदी भाषा’ का इस्तेमाल किया था।
अर्जी में कहा गया है, ”ठाकरे ने कहा था कि एक योगी कैसे मुख्यमंत्री बन सकता है? उसे एक गुफा में जाकर बैठना चाहिए। उसे उसकी चप्पल से मारना चाहिए। योगी ने शिवाजी महाराज का अपमान किया है। योगी की शिवाजी के पास जाने की हैसियत नहीं थी। योगी जब महाराष्ट्र आएं तो उन्हें उनके चप्पल से पीटना चाहिए।

Ad
Ad