ऐ ढैंचा ढैंचा तो गधा करता है: हरक सिंह रावत के बयान पर त्रिवेंद्र रावत का तंज

ख़बर शेयर करें -

देहरादून। उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत और भाजपा प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री डा. हरक सिंह रावत में जुबानी जंग थमने का नाम नहीं रही है। हरक के ढैंचा बीज मामले में त्रिवेंद्र को जेल जाने से बचाने के बयान पर अब पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र ने कहा कि हमारे यहां बोलते हैं कि गधा भी ढैंचा-ढैंचा करता है..। कैबिनेट मंत्री हरक ने तीन दिन पहले कहा था कि ढैंचा बीज मामले में पूर्व सीएम हरीश रावत त्रिवेंद्र को जेल भेजने वाले थे, लेकिन वे तब हरीश रावत से भिड़ गए थे, जिससे त्रिवेंद्र जेल जाने से बच गए। फिर वे कैसे मुख्यमंत्री बनते।
बुधवार को ढैंचा बीज प्रकरण में मीडिया के पूछने पर त्रिवेंद्र ने कैबिनेट मंत्री हरक पर फिर तंज कसा। कहा कि देखिए एसडीएम ने कुछ निर्णय लिया और डीएम ने कुछ निर्णय दिया। तो निर्णय किसका माना जाएगा। हरक सिंह जी तो विद्दान व्यक्ति हैं, हम जैसे हजारों बच्चों को पढ़ाया है। वे संस्कारित और शिक्षित हैं। उनका चरित्र बहुत उज्जवल रहा है चाहे, आर्थिक, नैतिक या फिर वैयक्तिक रहा हो, ये सारी दुनिया जानती है। उनकी श्रेष्ठता को मैं प्रणाम करता हूं।
पूर्व मुख्यमंत्री ने त्रिवेंद्र यही नहीं रूके और कहा कि हरक तो बहुत विद्दान व्यक्ति हैं। उन्होंने हजारों बच्चों को पढ़ाया है, जिसमें हजारों आईएएस, आईपीएस, आईएफएस, डाक्टर और इंजीनियर बन गए होंगे, उनको मैं कैसे कुछ सिखा सकता हूं। कहा कि हमारे यहां तो गधा भी ढैंचा-ढैंचा करता है। त्रिवेंद्र और हरक के बीच कर्मकार बोर्ड में अनियमितताओं के मामले सामने आने पर दूरियां बढ़ गई थी। त्रिवेंद्र के कर्मकार बोर्ड भंग करने के बाद तो दोनों नेताओं में छत्तीस का आंकड़ा हो गया था और फिर जुबानी जंग शुरू हो गई थी।

Ad
Ad