*जनता की समस्याओं का मौके पर ही समाधान करना सीखें अफसर: विशन सिंह चुफाल*

ख़बर शेयर करें -

पिथौरागढ़1 उत्तराखंड के पेयजल मंत्री विशन सिंह चुफाल ने कहा है कि आज अधिकारियों को सरकार की जनहित कारी योजनाओं की जानकारी आमजन तक पहुंचाने के लिए काम करना चाहिए। बहुउद्देशीय शिविर में उठने वाली समस्याओं का हर हाल में जल्द हल करना चाहिए।
राजकीय इंटर कालेज अस्कोट में बहुउद्देश्यीय शिविर का आयोजन कर जनता की समस्याओं को सुनने के साथ ही उनका समाधान कराया गया। पेयजल एवं ग्रामीण निर्माण विभाग मंत्री विशन सिह चुफाल मुख्य की अध्यक्षता में आयोजित बहुउद्देश्यीय शिविर में कुल 105 समस्याएं पंजीकृत हुई जिसमें से अधिकांश समस्याओं का मौके पर ही समाधान किया गया। शेष समस्याओं के समाधान हेतु संबंधित विभागों के अधिकारियों को एक निर्धारित समय पर समाधान करने के निर्देश दिए। शिविर में मंत्री ने विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए कि सरकार की योजनाओं का लाभ जनता तक पंहुचे इस हेतु वह निरंतर जनता के बीच जाकर योजनाओं का लाभ प्रदान करें। शिविर में
जिलाधिकारी डॉ आशीष चौहान ने कहा कि जनता की समस्याओं के समाधान को समय से कार्य किया जा रहा है। शिविर में समाज कल्याण, राजस्व,स्वास्थ्य,शिक्षा,सिंचाई, पेयजल,सेवायोजन,स्वरोजगारलोक निर्माण,कृषि,ग्रामीण विभाग से सम्बंधित कुल 105 आवेदन पत्र प्राप्त हुए जिनमें से अधिकांश समस्याओं का समाधान किया गया। शिविर में अधिकांश आवेदन आर्थिक सहायता से सम्बंधित प्राप्त हुए,जिन्हें राजस्व विभाग के माध्यम से परीक्षण कर शासन को भेजे जाएंगे।
शिविर में निर्धन परिवारों के सदस्यों को कम्बल भी वितरित किये गये। इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री विशन सिंह चूफाल ने कहा कि जनता की समस्याओं का त्वरित समाधान सरकार की प्राथमिकता है।अधिकारियों को सरकारी योजनाओं का प्रचार प्रसार हेतु जनता के बीच जाना चाहिऐ।
जिलाधिकारी ने कहा कि प्रशासन जनता की समस्याओं के समाधान हेतु प्रतिबद्ध है और हर विभागीय अधिकारी को हर समस्या को प्राथमिकता से समाधान के निर्देश दिये गये है।
शिविर में ब्लॉक प्रमुख सुनीता कन्याल, जिलाधिकारी डॉ आशीष चौहान, मुख्य विकास अधिकारी अनुराधा पाल,उपजिलाधिकारी डीडीहाट बी०एस० फोनिया, समेत विभिन्न विभागों के अधिकारी,कर्मचारी उपस्थित थे। शिविर में विभिन्न विभागों के द्वारा विभागीय स्टालों के माध्यम से आम जनता को सरकार की योजनाओं का लाभ प्रदान किया गया।

Ad
Ad