उत्तराखंड में फिर सड़क हादसा: स्कॉर्पियो वाहन दुर्घटनाग्रस्त, तीन युवकों की दर्दनाक मौत

ख़बर शेयर करें -

पिथौरागढ़। उत्तराखंड में सड़क हादसे कम होने का नाम नहीं ले रहे हैं। यहां की सड़कों पर लगभग रोजाना ही हादसे हो रहे हैं और कई लोग अपनी जान गवां रहे हैं। ताजा हादसा पिथौरागढ़ में हुआ है, जहां जाजरदेवल थाना क्षेत्र के कनारी-पाभै मोटर मार्ग पर एक स्कॉर्पियो वाहन दुर्घटनाग्रस्त हो गया। हादसे में वाहन में सवार तीन युवकों की मौके पर मौत हो गई। हादसे की सूचना पर पहुंची पुलिस, एसडीआरएफ और फायर की टीम ने रेस्क्यू अभियान चलाया। फिर शवों को बाहर निकालकर पोस्टमार्टम की कार्रवाई के लिए भेज दिया है। उधर, हादसे की खबर मिलते ही गांव में शोक की लहर दौड़ गई है।

पुलिस के मुताबिक, आज यानी 7 अक्टूबर को कनारी-पाभै मोटर मार्ग में एक स्कॉर्पियो वाहन अचानक अनियंत्रित होकर पहाड़ी से नीचे जा गिरा। जिससे वाहन सवार तीन लोगों की जान चली गई। हादसे की सूचना पर जाजरदेवल थानाध्यक्ष प्रकाश पांडे की नेतृत्व में पुलिस, फायर और एसडीआरएफ टीम घटनास्थल के लिए रवाना हुई। जिसके बाद टीम ने मौके पर पहुंचकर स्थानीय लोगों की मदद से रेस्क्यू अभियान चलाया।
वाहन हादसे मे महेंद्र नगरकोटी (उम्र 55 वर्ष), निवासी- मखौलिया गांव, पिथौरागढ़, कैलाश कापड़ी (उम्र 48 वर्ष), निवासी- दौला गांव, पिथौरागढ़ अनिल नगरकोटी (उम्र 34 वर्ष), निवासी- दौला गांव, पिथौरागढ़ शामिल हैं।

पुलिस ने पंचनामा की कार्रवाई के बाद शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। उधर, हादसे की सूचना मिलते ही मखौलिया और दौला गांव में शोक की लहर दौड़ गई है। तीनों परिवारों में कोहराम मचा हुआ है। इसके अलावा विभिन्न संगठनों ने हादसे पर गहरा शोक जताया है। वहीं जाजरदेवल के थानाध्यक्ष प्रकाश पांडेय ने कहा है कि फिलहाल, हादसा किस वजह से हुआ? उसके कारणों का पता नहीं चल पाया है। हादसे की वजह की बारीकी से जांच की जा रही है. मृतक इस मार्ग पर क्यों गए थे और कहां जा रहे थे? इसकी भी जानकारी नहीं मिल पाई है।

Ad
Ad