*उत्तराखंड के बजट का 11 हजार करोड रुपए जाता है नेताओं और ठेकेदारों के जेब में: अरविंद केजरीवाल*

ख़बर शेयर करें -

काशीपुर। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि उत्तराखंड में आम आदमी पार्टी की सरकार बनने के बाद 18 वर्ष से ऊपर की महिलाओं को प्रतिमाह एक हजार रुपये दिए जाएंगे। अगर एक परिवार में पांच महिलाएं हैं तो उस घर में पांच हजार रुपये प्रतिमाह आएंगे। केजरीवाल यहां काशीपुर में आयोजित पार्टी के महिला संवाद कार्यक्रम में बोल रहे थे।
अरविंद केजरीवाल ने आरोप लगाते हुए कहा कि उत्तराखंड का 55,000 करोड़ रुपये का बजट है। इसमें से 20% भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ जाता है। यानी करीब 11 हजार करोड़ रुपये नेताओं और ठेकेदारों की जेब में चला जाता है। यह पैसा नेता और ठेकेदार स्विस बैंक में भेज देते हैं। लेकिन, अब ये पैसा महिलाओं की जेब में जाएगा। भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ने वाले 11 हजार करोड़ रुपये में से तीन हजार करोड़ रुपये महिलाओं को प्रतिमाह फ्री देने के लिए इस्तेमाल होंगे।
दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मैं हर बार उत्तराखंड आता हूं और एक गारंटी देकर जाता हूं। हमने अपनी पहली गारंटी में उत्तराखंड के लोगों को 300 यूनिट बिजली फ्री देने का वादा किया है। दूसरी गारंटी के तहत रोजगार देने तक हर बेरोजगार को प्रतिमाह पांच हजार रुपये बेरोजगारी भत्ता देने की बात कही है। इसी तरह तीसरी गारंटी के तहत आयोध्या, अजमेर शरीफ और करतारपुर साहिब की फ्री तीर्थ यात्रा कराने का वादा किया है। अब अपनी चौथी गारंटी में आम आदमी पार्टी 18 साल से ऊपर की हर महिला को प्रतिमाह खाते में एक हजार रुपये भेजने का वादा कर रही है।

Ad
Ad