*शाम राज्यपाल से मिलेंगे मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, दे सकते हैं इस्तीफा*

ख़बर शेयर करें -

देहरादून। चुनाव में दो तिहाई बहुमत हासिल करने के बाद अब भाजपा सरकार गठन की तैयारी में जुट गई है। संभावना है कि अगले दो-तीन दिन में भाजपा विधानमंडल दल की बैठक बुला सकती है। केंद्रीय नेतृत्व से चर्चा के बाद सरकार आगे बढ़ेगी। मुख्यमंत्री के सवाल पर राष्ट्रीय महामंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि भाजपा एक लोकतांत्रिक पार्टी है और अगला मुख्यमंत्री कौन होगा यह विधानमंडल दल की बैठक में तय होगा। नाम फिर संसदीय बोर्ड को भेजा जाएगा।
इस बीच चर्चा है कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आज  इस्तीफा दे सकते हैं। वह राजभवन में राज्यपाल से शाम को मुलाकात करेंगे। वहीं बहुमत के बाद अब मुख्यमंत्री की कुर्सी को लेकर खींचतान शुरू हो गई है। भाजपा के कई वरिष्ठ विधायकों के अरमान जोर मार रहे हैं। किसी की नजर सीएम की कुर्सी पर है तो किसी की मंत्री पद पर। भाजपा के कई दिग्गज विधायकों की नजर या तो मुख्यमंत्री की कुर्सी पर लगी है या उनके मन में मंत्री बनने के अरमान मचल रहे हैं।
दूसरी ओर आज प्रभारी प्रह्लाद जोशी व प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक बैठक कर मंथन करेंगे। कार्यकर्ता जश्न की तैयारी में डूबे हैं। उत्तराखंड के चुनाव में जहां एक बार फिर सीएम के चुनाव हारने का मिथक दिखा तो दूसरी ओर सीएम के सभी चेहरे या दावेदार मतदाताओं के दिलों में जगह बनाने में कामयाब नहीं हो पाए। वहीं, भाजपा ने लगातार दूसरी बार प्रचंड बहुमत से जीत दर्ज की है।

Ad
Ad