*कोविड का बढ़ता संक्रमण: शनिवार व रविवार को बॉर्डर पर उत्तराखंड आने वालों की होगी कोरोना जांच*

ख़बर शेयर करें -

देहरादून। कोरोना संक्रमण की संभावित चौथी लहर को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने टीकाकरण सेंटर बढ़ाने के साथ ही कोविड जांच का दायरा भी बढ़ा दिया है। शासन के निर्देशानुसार कोविड टेस्टिंग बढ़ाई गई है। रुद्रपुर में एलडी भट्ट उप जिला चिकित्सालय के कोरोना नोडल अधिकारी डॉ. अमरजीत साहनी ने बताया कि शासन-प्रशासन के निर्देशानुसार कोविड टेस्टिंग और कोविड टीकाकरण का दायरा बढ़ा दिया है।
उन्होंने बताया कि बीते दिनों प्रतिदिन 50-60 लोगों की कोविड जांच हो रही थी। अब मंगलवार से 150 जांच कर दी गई हैं। बुधवार से इसे और अधिक बढ़ाया जाएगा। उन्होंने बताया अब अस्पताल में भर्ती रोगियों व उनके तीमारदारों के साथ ही जो भी व्यक्ति इलाज कराने पहुंचेगा उसका आरटीपीसीआर किया जाएगा।
गंभीर मरीज व ऑपरेशन वाले रोगियों का एंटीजन टेस्ट करने के बाद ही ऑपरेशन किया जाएगा। बुधवार को गोविंद बल्लभ पंत इंटर कॉलेज में छात्रों की कोरोना जांच की जाएगी। इसी तरह हर दिन एक-दो स्कूलों का चयन करके वहां टेस्टिंग की जाएगी।
डॉ.साहनी ने बताया शहर के स्कूलों में कोविड टीकाकरण का कैंप भी लगाया जाएगा। इसमें 12 से 14 आयु वर्ग के बच्चों का टीकाकरण होगा। बुधवार को उदयराज हिन्दू इंटर कॉलेज से टीकाकरण की दोबारा शुरुआत की जा रही है। प्रत्येक शनिवार व रविवार को सूर्या बॉर्डर व अलीगंज बॉर्डर पर कोविड जांच शुरू की जाएगी। क्योंकि इन दोनों दिनों में दूसरे राज्यों से अधिक पर्यटक पहुंचते हैं।

Ad
Ad