*डेढ़ साल से बंद मुनस्यारी का कार्डिंग प्लांट कल से हो जाएगा शुरू*

ख़बर शेयर करें -

मुनस्यारी। डेढ़ साल बाद कल शुक्रवार से उद्योग विभाग द्वारा संचालित कार्डिंग प्लांट शुरू हो जाएगा। जिला पंचायत सदस्य जगत मर्तोलिया तथा उद्योग विभाग की महाप्रबंधक कविता भगत के बीच हुई वार्ता के बाद क्षेत्रीय बुनकरों की समस्याओं को देखते हुए यह फैसला लिया गया है। उद्योग विभाग में कर्मचारियों की भारी कमी के बावजूद सप्ताह में 2 दिन मुनस्यारी में ऊल कार्डिंग होगा।
कर्मचारियों की भारी किल्लत के चलते मुनस्यारी का कोडिंग प्लांट डेढ़ साल से बंद चल रहा था। स्थानीय बुनकर ऊल कार्डिंग करने के लिए बेहद परेशान थे। इस क्षेत्र में बुनकारी का कार्य किया जाता है।
जिला पंचायत सदस्य जगत मर्तोलिया ने आज उद्योग विभाग की महाप्रबंधक कविता भगत से बातचीत की। उन्होंने स्थानीय बुनकरों की समस्याओं के बारे में महाप्रबंधक को बताया। महाप्रबंधक कविता भगत ने बताया कि विभाग में आउटसोर्सिंग से ऑपरेटरों की मांग की गई है। जिस पर निदेशालय स्तर पर बातचीत तथा फैसला होना है। उन्होंने बताया कि कर्मचारियों की भारी कमी के कारण कोडिंग प्लांट बंद चला रहा था।
क्षेत्र की जनता की समस्याओं को देखते हुए यह तय किया गया है कि सप्ताह में शुक्रवार था शनिवार को काली प्लांट संचालित किया जाएगा। इसके पिथौरागढ़ से एक कर्मचारी को सप्ताह में 2 दिन भेजा जा रहा है। आज इसके आदेश जारी कर दिए गए है।
जिला पंचायत सदस्य मर्तोलिया ने प्रदेश के मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर मांग किया कि उद्योग विभाग के मुनस्यारी तथा धारचूला कार्डिंग प्लांट में नियमित स्टाफ की नियुक्ति की जाए।
उन्होंने कहा कि उत्तराखंड को स्वरोजगार के आधार पर विकसित एवं खड़ा करना है तो इस तरह की समस्याओं का मूल में समाधान किए जाने की आवश्यकता है।

Ad
Ad