*जनप्रतिनिधियों व विभागीय अधिकारियों के सहयोग से ब्लाक में बनेंगी विकास योजनाएं: डॉ बिष्ट*

ख़बर शेयर करें -
  1. हल्द्वानी। विकासखंड स्तर पर योजनाओं मे सतत विकास लक्ष्यों एसडीजी का अनमोल एवं डाटा प्रबंधन विषय में विकास खंड भीमताल की कार्यशाला का आयोजन किया गया।
    भीमताल विकास खंड सभागार में ब्लाक प्रमुख डॉ. हरीश बिष्ट की अध्यक्षता में कार्यक्रम आयोजित किया गया। उन्होंने कहा कि विकासखंड स्तर पर सतत विकास लक्ष्य लक्ष्यों की पूर्ति की जाएगी। साथ ही जनप्रतिनिधियों एवं विभागीय अधिकारियों के सहयोग के विकासखंड स्तर पर कार्य योजना बनाई जाएगी व इसी के अनुरूप कार्य किया जाएगा तथा समय-समय पर समीक्षा भी की जाएगी।
    जिला अर्थ एवं सांख्यिकी अधिकारी डॉ. मुकेश नेगी द्वारा अवगत कराया गया की विकास खंड स्तर पर एक दिवसीय कार्यशाला के आयोजन नियोजन विभाग की ओर से किया जा रहा है जिसमें विकासखंड स्तरीय विभागीय अधिकारी एवं कर्मचारी द्वारा प्रतिभाग किया गया जिससे विकासखंड स्तर तथा ग्राम स्तर पर एसडीजी की मूल भावना समाजार्थिक एवं पर्यावरणीय संवहनीय को भी प्रभावीरूप से जनमानस तक पहुंचाया जा सके। उन्होंने कहा कि कार्यशाला का उद्देश्य सतत विकास लक्ष्यों का प्रभावी नियोजन एवं क्रियान्वयन तथा विकासखंड स्तर पर योजनाओं में एसडीजी का अनमोल एवं डाटा प्रबंधन पर चर्चा तथा प्रशिक्षण आयोजित की जानी है तथा विकासखंड स्तर पर विशेष रूप से निम्न बिंदुओं पर विकासखंड स्तरीय विभागों के अनुरूप चर्चा की जाएगी। उन्होंने कहा कि सतत आजीविका , मानव विकास, सामाजिक विकास, पर्यावरण तथा जलवायु परिवर्तन, बीपीडीपी ( ब्लॉक पंचायत विकास योजना ) परिचर्चा की गई। खंड विकास अधिकारी जगदीश पंत द्वारा भी प्रतिभागियों का धन्यवाद दिया गया। कहा गया कि विकास खंड स्तर पर सभी अधिकारी कार्य योजना बनाकर प्रस्तुत करेंगे। बैठक में खंड शिक्षा अधिकारी, प्रभारी पशु चिकित्सा अधिकारी, सहायक समाज कल्याण अधिकारी, एसडीओ कोऑपरेटिव आदि संबंधित विभाग मौजूद थे।
Ad
Ad