महँगाई के खिलाफ रुद्रपुर में महिलाओं का जोरदार प्रदर्शन

ख़बर शेयर करें -

रुद्रपुर। बढ़ती महंगाई और रसोई गैस के दामों में अप्रत्याशित वृद्धि से आक्रोशित महिला कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने भाजपा सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया। प्रदर्शन का नेतृत्व करते हुए उत्तराखंड प्रदेश महिला कांग्रेस कमेटी की वरिष्ठ उपाध्यक्ष और रुद्रपुर नगर पालिका परिषद की पूर्व अध्यक्ष श्रीमती मीना शर्मा ने भाजपा सरकार पर आरोप लगाया कि वह महंगाई रोकने में नाकामयाब रही है। उन्होंने लोगों का आह्वान किया कि वे भाजपा सरकार को उखाड़ फेंकने में आगे आएं।
श्रीमती शर्मा के नेतृत्व में बड़ी संख्या में महिलाएं किच्छा बाईपास रोड स्थित झील के सामने शिवनगर मोड़ पर एकत्र हुई और उन्होंने अपने हाथों में रसोई गैस सिलेंडर के कटआउट और कांग्रेस के झंडे लेकर प्रदर्शन किया। इस दौरान महिलाएं भाजपा सरकार के खिलाफ नारेबाजी करती रहीं। शर्मा ने कहां कि आज महंगाई दिनों दिन बढ़ती जा रही है। सब्जी, अनाज, राशन, पेट्रो पदार्थ के साथ-साथ रसोई गैस के दाम आसमान छू रहे हैं। गैस के सिलेंडर आम आदमी को 1000 रुपये से भी ज्यादा में मिल रहा है, जिस कारण वह रसोई गैस न लेकर चूल्हे पर ही खाना बनाने पर मजबूर हैं। श्रीमती शर्मा ने कहा कि सब्जी, दाल, अनाज और राशन के दामों में अप्रत्याशित वृद्धि से गरीब लोगों का जीना दूभर हो गया है, लेकिन भाजपा सरकार को इससे कोई लेना देना नहीं है।
श्रीमती शर्मा ने भाजपा सरकार पर आरोप लगाया कि उसके शासन में हर तरफ अराजकता का माहौल है। उन्होंने कहा कि किसानों पर तीन काले कानून थोप कर जहां उनका उत्पीड़न किया जा रहा है, वहीं देश के युवा रोजगार को लेकर परेशान हैं। उत्तराखंड प्रदेश महिला कांग्रेस की वरिष्ठ उपाध्यक्ष श्रीमती शर्मा ने कहा कि व्यापारी और कर्मचारी भी सरकार की नीतियों से परेशान हैं। उन्होंने लोगों का आह्वान किया कि वह 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव में राज्य की भाजपा सरकार को उखाड़ फेंकने में आगे आएं।
प्रदर्शन करने वालों में पार्षद प्रीति साना, पार्षद बबीता बैरागी, सरोज रानी, पूनम गुप्ता, मोनिका ढाली, उमा सरकार, सीमा देवी, इंद्रावती, नीलिमा विश्वास, बकुल साना, बेबी सिकदर, रागिनी मिश्रा, सुनीता प्रजापति, अमिला मंडल, मालती मोर्या, शकुंतला चौधरी, नेहा राय, सोनू शर्मा, मधु सिकदर, गंगा देवी, बेबी, ममता गंगवार, सुमन पाल, अर्चना बसु, मिथिलेश पाल, कांति कोली, आशा रानी, साक्षी रस्तोगी, किरण, लक्ष्मी, रामवती, अनिता चौधरी, सावित्री, रानी रस्तोगी शामिल थी।

Ad
Ad