बढ़ने लगी है कछुओं की तस्करी: ऊधमसिंह नगर पुलिस ने फिर पकड़े ब्रिकी को जा रहे 10 कछुएं

ख़बर शेयर करें -

रुद्रपुर। उधमसिंहनगर पुलिस ने दुर्लभ प्रजाति के 10 कछुओं के साथ एक कछुआ तस्कर को गिरफ्तार किया है। अधिक पैसों के लालच में वह कछुओं को बेचने के लिए लै जा रहा था।
पुलिस के मुताबिक वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ऊधम सिंह नगर द्वारा जनपद में अवैध पशु तस्करी के कारोबार को रोकने हेतु अभियान चलाया जा रहा है। जिसमें आज पुलिस को बड़ी सफलता मिली। अभियान के तहत
थानाध्यक्ष दिनेशपुर के नेतृत्व में बीते दिवस रात्रि में मुखबिर की सूचना मिली कि एक व्यक्ति कन्टोपा पॉलट्री फार्म के पास जूट के कट्टे में कछुवे लेकर खड़ा है। वह बिक्री के लिये कही जा रही है। पुलिस टीम द्वारा त्वरित कार्यवाही करते हुए कन्टोपा पॉलट्री फार्म के पास से एक व्यक्ति सुनील सरकार पुत्र सुधाशु सरकार निवासी कन्टोपा खानपुर थाना दिनेशपुर जिला उधम सिंह नगर को पकडा। उसके पास मौजूद जूट के कट्टे सहित जिसमे 10 कछुवे भरे थे। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। अभियुक्त द्वारा पूछताछ में कहा कि मुझे पता है कछुवे बेचना अपराध है लेकिन अधिक पैसे कमाने के लालच मे आकर ये काम करने लगा। बरामदगी के आधार पर थाना दिनेशपुर मेें धारा 9/51 वन्य जीव जन्तु संरक्षण अधिनियम का अभियोग पंजीकृत किया गया है। अभियुक्त को अग्रिम कार्यवाही हेतु यायालय के समक्ष पेश किया जा रहा है। बरामदा कछुवो के सम्बन्ध में न्यायालय से आदेश प्राप्त कर कछुवो को उनके प्राकृत बास मे छोड़ने की अग्रिम की कार्यवाही की जायेगी।

Ad
Ad