सोमेश्वर से हल्द्वानी लाया जा रहा नौ लाख रुपए का 300 टिन लीसा पुलिस ने पकड़ा

ख़बर शेयर करें -

अल्मोड़ा। अल्मोड़ा के वरिष्ठ की पुलिस अधीक्षक प्रदीप कुमार राय की सख्ती के चलते पुलिस टीम की सतर्कता से अवैध लीसा तस्कर के मंसूबों पर पानी फिर गया। अल्मोड़ा की सोमेश्वर पुलिस की बड़ी कार्यवाई कर कैंटर में 300 टिन अवैध लीसे की तस्करी कर रहे एक तस्कर को रात्रि चैंकिग के दौरान गिरफ्तार किया है।
एसएसपी प्रदीप कुमार राय द्वारा जनपद के सभी थाना/चौकी प्रभारियों को वन सम्पदा, खनिज पदार्थो आदि की अवैध तस्करी करने वालों के विरूद्ध कड़ी कार्यवाही करने हेतु दिए गए निर्देश के क्रम में सोमेश्वर पुलिस को 300 टिन अवैध लीसा कीमत नौ लाख रुपए बरामद करने में बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। थानाध्यक्ष सोमेश्वर विजय सिंह नेगी के नेतृत्व में पुलिस बल द्वारा रात्रि चैंकिग के दौरान मनान के पास बामनीगाड़ रोड से आ रहे वाहन संख्या यूके 04सीबी 3846 कैंटर को रोककर चैक किया गया तो चालक पूरन सिंह पुत्र भ्यूराज सिंह, निवासी गजार कस्यालेख, थाना मुक्तेश्वर, जिला नैनीताल के कब्जे से 300 टिन अवैध लीसा बरामद हुआ। इसकी कीमत लगभग नौ लाख रुपए है। पुलिस ने चालक पूरन सिंह को गिरफ्तार कर थाना सोमेश्वर में धारा 26/42 वन अधिनियम में अभियोग पंजीकृत कर आवश्यक कार्यवाही की गई ।
मामले के सम्बन्ध में थानाध्यक्ष सोमेश्वर विजय सिंह नेगी ने बताया कि चालक पूरन सिंह उक्त अवैध लीसे को बामनीगाड़ क्षेत्र से इकट्ठा करके अधिक लाभ कमाने के लिए बेचने हेतु हल्द्वानी ले जा रहा था जो चैंकिग के दौरान गिरफ्त में आया। पुलिस टीम में थानाध्यक्ष सोमेश्वर विजय सिंह नेगी, कांस्टेबल गोपाल गिरी,श्रवण सैनी, विरेन्द्र चन्द्र, सूरज सिंह शामिल थे।

Ad
Ad