बढाई जाएगी “ऑचल” की ब्रांडिंग, बड़े ब्रांड को टक्कर देने की तैयारी: मुकेश बोरा

ख़बर शेयर करें -

हल्द्वानी। नैनीताल दुग्ध संघ अध्यक्ष के साथ ही उत्तराखंड दुग्ध फेडरेशन के अध्यक्ष का काम देख रहे मुकेश बोरा ने कहा है “आँचल” की ब्रांडिंग की मार्केटिंग बढ़ाई जाएगी, ताकि यह राज्य का सबसे उत्तम दूध हो। कहा कि आंचल ने काफी विकास किया है उसको और ज्यादा मार्केटिंग करने की आवश्यकता है बाजार में कई ब्रांड ने बाजार जमाया हुआ है। उनकी टक्कर और उनसे आगे बढ़ने के लिए आंचल की ब्रांडिंग करने की आवश्यकता है। इसकी क्वालिटी पर विशेष रूप से ध्यान दिया जा रहा है। ताकि ग्राहक आंचल को ज्यादा से ज्यादा अपनाएं। उन्होंने कहा उत्तराखंड का यह अपना ब्रांड है इसे बढ़ाना सभी लोगों का कर्तव्य है।
फेडरेशन अध्यक्ष मुकेश बोरा ने कहा कि आंचल के बूथ में सभी सुविधाएं मिले, इसका ध्यान रखा जा रहा है। कहा कि सरकार ने दुग्ध पालकों के लिए भूसे में 50% सब्सिडी देकर बहुत अच्छा कार्य किया है। इससे दुग्ध पालकों को बहुत राहत मिली है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में 53000 से ज्यादा दुग्ध पालक हैं।
उन्होंने अपील की उत्तराखंड राज्य के विकास के लिए आंचल दूध और दूध के उत्पाद को अपने घर में प्रयोग में लाएं । उन्होंने बताया कि पूरे प्रदेश में 100 आंचल कैफे खोले जाएंगे। इन कैफे में लोगों को सभी दूध के सभी प्रोडक्ट एक साथ मिलेंगे। कहा कि आंचल डेयरी में अच्छा कार्य किया जा रहा है और किसानों की आय दोगुनी करने के लिए स्कीम बनाई जा रही है जो बहुत अच्छी बात है।
श्री बोरा ने कहा कि आज उत्तराखंड के दुग्ध व गन्ना मंत्री सौरभ बहुगुणा ने दुग्ध उत्पादन से आम किसानों को जोड़ने और इसे स्वरोजगार का मुख्य स्रोत बनाने का जो संकल्प लिया है, उससे राज्य की जनता को भविष्य में और फायदा मिलेगा। आज लालकुऑ दुग्ध डेयरी के आधुनिकीकरण का श्रेय भी कैबिनेट मंत्री सौरभ बहुगुणा जाता है।

Ad
Ad