वेबसाइट के जरिए मोटा मुनाफा कमाने का लालच देकर एक करोड़ रुपए हड़पने वाला ठग कर्नाटका से गिरफ्तार

ख़बर शेयर करें -

देहरादून। वेबसाइट के जरिये निवेश कर मोटा मुनाफा कमाने का लालच देकर देहरादून के व्यक्ति से एक करोड़ रुपये हड़पने वाले साइबर ठग को उत्तराखंड पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स ने बेंगलुरु से गिरफ्तार किया है।
एसटीएफ के एसएसपी आयुष अग्रवाल ने बताया कि कैंट निवासी आशुतोष भारद्वाज को छह मई 2022 को वाट्सएप पर एक मैसेज आया। मैसेज किसी लीसा नामक व्यक्ति ने मलेशिया से भेजा था। आरोपित ने एक वेबसाइट पर म्युचुअल फंड में धनराशि लगाकर लाभ कमाने का लालच दिया।
आशुतोष भारद्वाज ने 10 हजार रुपये से निवेश की शुरुआत की और 31 अक्टूबर तक उन्होंने एक करोड़ रुपये निवेश कर दिए।
आरोपितों की ओर से उन्हें झांसा दिया गया कि उन्हें एक करोड़ निवेश के बदले एक करोड़ 79 लाख रुपये मिलेगा, लेकिन उन्हें कुछ भी नहीं मिला। इसके बाद भी आरोपित और धनराशि लगाने की बात कह रहे थे। ठगी का एहसास होने पर उन्होंने इसकी सूचना साइबर थाने में दी।
एसटीएफ ने घटना में इस्तेमाल मोबाइल नंबर व खातों की जानकारी जुटाई। इनमें एक खाता आरोपित महमीद सरीफ निवासी मार्केट रोड, बड़ा उडिपि, कर्नाटका का पाया गया। पुलिस टीम ने आरोपित के बारे में जानकारी जुटाते हुए उसे बेंगलुरु से गिरफ्तार कर लिया। आरोपित के पास से एक लैपटाप, तीन मोबाइल फोन, 11 डेबिट कार्ड, तीन क्रेडिट कार्ड कई बैंकों की पासबुक व आधार कार्ड, पेन ड्राइव व ट्रेवल कार्ड बरामद हुए हैं। आरोपित के खिलाफ थाना क्वेमपुनगर, बेंगलुरू और साइबर क्राइम पुलिस स्टेशन नार्थ डिवीजन बेंगलुरु में धोखाधड़ी के मुकदमे दर्ज हैं।

Ad
Ad