बेरोजगारों पर लाठीचार्ज, अब पुलिस एक्शन में: शहर कोतवाल से लेकर एलआईयू इंस्पेक्टर तक सबका कर दिया तबादला

ख़बर शेयर करें -

देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी सरकार ने एक बार फिर सख्त एक्शन लेते हुए बड़ी कार्रवाई की है। बेरोजगार युवकों पर लाठीचाज मामले में सरकार ने सख्ती दिखाते हुए पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की गई। शहर कोतवाल से लेकर एलआईयू इंस्पेक्टर पर लाठीचार्ज की गाज गिरी है। साथ ही, सरकार ने सख्त हिदायत भी दी है कि सुरक्षा व्यवस्था पर किसी भी प्रकार की लापरवाही बदर्शस्त नहीं की जाएगी।
मालूम हो कि देहरादून स्थित गांधी पार्क में बेरोजगारों के आंदोलन पर लाठीचार्ज की गई थी। लाठीचार्ज की की गाज शहर कोतवाल के साथ ही धारा चौकी प्रभारी और इंस्पेक्टर एलआईयू पर गिर गई है। गृह विभाग ने डीजीपी को इन तीनों का तबादला करने के आदेश दिए हैं। भर्ती घपले की सीबीआई जांच की मांग पर आंदोलनरत बेरोजगार गत आठ फरवरी को गांधी पार्क में जमा हो गए थे।
जहां देर रात पुलिस पुलिस ने उन्हें बलपूर्वक हटा दिया था, बेरोजगार इसके खिलाफ नौ फरवरी को फिर गांधी पार्क के सामने धरने पर बैठ गए थे। इस दौरान हुए टकराव में पथराव और लाठीचार्ज जैसी घटनाएं हुए थी। घटना की प्रतिक्रिया को देखते हुए सरकार ने गढ़वाल कमिश्नर को मजिस्ट्रियल जांच सौंपी थी।
कमिश्नर सुशील कुमार ने गुरुवार को ही शासन को अपनी जांच रिपोर्ट सौंपी है। इसी रिपोर्ट के आधार पर अब सरकार ने शहर कोतवाल, धारा चौकी प्रभारी और इंस्पेक्टर एलआईयू को ट्रांसफर करने के आदेश दिए हैं। लेकिन शासन ने इन तीनों के खिलाफ कार्यवाई का आधार लापरवाही को बनाया है। इसके साथ ही शासन ने प्रकरण की जांच किसी वरिष्ठ पुलिस अधिकारी से कराने के आदेश दिए हैं।

Ad
Ad