स्मैक की तस्करी में उतर गए ससुर और दामाद: एसटीएफ ने 20 लाख रुपए की स्मैक के साथ दामाद को किया गिरफ्तार, ससुर फरार

ख़बर शेयर करें -

देहरादून। ड्रग्स-फ्री देवभूमि अभियान के तहत एसटीएफ ने ड्रग्स के खिलाफ एक और कार्रवाई की है। उत्तराखण्ड एस.टी.एफ. की ए.एन.टी.एफ. टीम ने देर रात रायवाला क्षेत्र से 20 लाख रूपये की स्मैक के साथ एक नशा तस्कर गिरप्तार किया है। बताया गया है कि दामाद और ससुर दोनों मिलकर ड्रग्स की तस्करी करते थे। पकड़े गये तस्कर की शादी की सालगिरह में स्मैक की अवैध कमाई से पार्टी की बड़ी तैयारी थी।पकड़े गये नशा तस्कर से 207 ग्राम स्मैक बरामद की गई है । मामले में ससुर वांछित है। उसकी तलाश की जा ही थी।
एसटीएफ के मुताबिक उत्तराखंड राज्य में बढ़ते नशे की प्रवृति की रोकथाम हेतु मुख्यमंत्री के उत्तराखंड के ड्रग्स-फ्री देवभूमि अभियान के अंतर्गत वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक एसटीएफ आयुष अग्रवाल द्वारा ड्रग्स के खिलाफ कार्यवाही करने के आदेश पर एसटीएफ की ए.एन.टी.एफ टीम (एंटी नारकोटिक्स टास्क फोर्स) द्वारा थाना रायवाला पुलिस के साथ संयुक्त कार्यवाही करते हुए थाना रायवाला, जनपद देहरादून स्थित तीन पानी फ्लाई ओवर के पास से अभियुक्त कपिल देव पुत्र कमल सिंह निवासी ग्राम कंडोली, चिड़ोवाली थाना रायपुर जिला देहरादून से *207 ग्राम स्मैक* बरामद की गई। एसटीएफ द्वारा अभियुक्त के विरुद्ध थाना रायवाला में एनडीपीएस एक्ट के अंतर्गत मुकदमा पंजीकृत कराया गया है।अभियुक्त कपिल अपने ससुर आनंद कुमार पुत्र शवनाथ निवासी मण्डावली जनपद बिजनौर उत्तरप्रदेश के साथ मिलकर जनपद देहरादून में स्मैक की तस्करी करते थे। अभियुक्त कपिल का ससुर बरैली से तौसिफ खान नाम के व्यक्ति से स्मैक लाकर अपने दामाद कपिल तक पहुँचाता था।
पुलिस अधीक्षक चन्द्रमोहन सिंह द्वारा जानकारी देते हुये बताया कि अभियुक्त कपिल देव अपने ससुर आनन्द कुमार के साथ रायपुर क्षेत्र में पिछले काफी समय से स्मैक की बिक्री करने की शिकायत एसटीएफ को प्राप्त हुयी जिस पर एसटीएफ की एएनटीएफ टीम को इस अभियुक्तों का पता लगाने में लगाया गया कि 20 मई को अचानक अभियुक्त कपिल कुमार की तलाशी में उसके कब्जे से 207 ग्राम अवैध स्मैक बरामद हुयी है, जिसकी अन्तर्राष्ट्रीय बाजार में 20 लाख करीब आंकी गयी है। पूछताछ में कपिल द्वारा बताया गया कि वह यह धन्धा अपने ससुर आनन्द कुमार के साथ मिलकर करता है उसका ससुर आनन्द जनपद बरेली के तौसिफ खान से स्मैक खरीदकर लाता तथा उसके स्थानीय स्तर पर बेचने के लिये कपिल देव को देता है। कपिल देव पिछले कई मामलों में जनपद देहरादून के कई थानों से जेल जा चुका है जिसमें से एक मामला रायपुर थाने में ड्रग्स की तस्करी को लेकर भी दर्ज है। गौरतलब है कि पकड़े गये नशा तस्कर की कल शादी की सालगिरह थी, जिसके लिये उसने एक पार्टी का आयोजन भी किया था, उसका ससुर आनन्द कुमार अपने दामाद की पार्टी के आयोजन में लगा था, जिसको पकड़ने के लिये एसटीएफ टीम ने दबिश दी तो दामाद की गिरप्तारी की सूचना मिलने से फरार हो गया उसकी गिरप्तारी हेतु एसटीएफ की टीमें दबिश दे रही है।
एएनटीएफ/एसटीएफ पुलिस टीम में
निरीक्षक शरद चंद्र गुसांईं,व उप निरीक्षक विकास रावत, अपर उपनिरीक्षक योगेंद्र सिंह, कांस्टेबल दीपक नेगी, विरेंद्र राणा
थाना रायवाला पुलिस टीम के कांस्टेबल अमित व मुनीश शामिल थे।

Ad
Ad