देहरादून से दिल्ली के दिए कल सुबह रवाना होगी वंदे भारत एक्सप्रेस, रेलवे ने जारी किया शेड्यूल

ख़बर शेयर करें -

देहरादून। रेलवे बोर्ड ने देहरादून-दिल्ली के बीच कल 25 मई से चलने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन का शेड्यूल जारी कर दिया है। ट्रेन दून से दिल्ली 4 घंटे 45 मिनट में पहुंचेगी। सप्ताह में बुधवार को छोड़कर छह दिन चलने वाली यह ट्रेन बीच के पांच स्टेशनों पर रुकेगी। दून से जाने वाली ट्रेन का नंबर 22458 और दिल्ली से दून आने वाली ट्रेन का नंबर 22457 है। शेड्यूल रेलवे बोर्ड के संयुक्त निदेशक कोचिंग विवेक कुमार सिन्हा ने जारी किया है। अब तक दून से दिल्ली के बीच सबसे तेज चलने वाली ट्रेन शताब्दी एक्सप्रेस है, जो छह घंटे पांच मिनट का समय लेती है।
दून से ट्रेन सुबह 7बजे चलेगी, जो 8 बजकर चार मिनट पर हरिद्वार पहुंचेगी। यहां 4 मिनट ठहराव के बाद आठ बजकर 49 मिनट पर रुड़की पहुंचेगी। दो मिनट रुककर नौ बजकर 57 मिनट पर सहारनपुर पहुंचेगी। सहारनपुर में 5मिनट रुकेगी। इसके बाद 10 बजकर सात मिनट पर मुज्जफ्फनगर पहुंचकर दो मिनट रुकेगी। मेरठ में दो मिनट में रुकने पर 11 बजकर 45 मिनट पर आनंद विहार दिल्ली पहुंचेगी
आठ कोच की इस ट्रेन में सात कोच वातानुकूलित चेयरकार श्रेणी के हैं। इसमें प्रति कोच 76 सीटें हैं। एक एग्जिक्यूटिव श्रेणी का कोच है, जिसमें 52 सीटें हैं। एग्जीक्यूटिव क्लास में रिवॉल्विंग चेयर दी गई है जो 180 डिग्री तक मुड़ सकती है। इसके दरवाजे मेट्रो की भांति ही आटोमेटिक खुलते हैं। ट्रेन में जीपीएस आधारित उन्नत यात्री सूचना प्रणाली भी है जो स्टेशनों और सूचनाओं के बारे में अपडेट करेगी। इंटरनेट की सेवाओं का उपयोग करने के वाई-फाई की सुविधा प्रदान की गई है। मोबाइल फोन या टैबलेट पर कुछ पढ़ने के लिए इंटरनेट का उपयोग भी कर सकेंगे।
दिल्ली से ट्रेन शाम 5 50 बजे पर चलेगी। जो 6 38 बजे मेरठ पहुंचेगी। यहां दो मिनट रुकेगी, 708 बजे मुज्जफ्फरनगर पहुंचेगी, यहां दो मिनट रुकने के बाद सात बजकर 55 मिनट पर सहारनपुर पहुंचेगी, यहां पांच मिनट रुकेगी।

Ad Ad Ad
Ad