आंधी-तूफान ने मचाई तबाही: आधी रात पेड़ गिरने से तीन लोगों की मौत, कई घायल, अंधेरे में डूबे कई शहर

ख़बर शेयर करें -

हरिद्वार। हरिद्वार में मंगलवार देर रात चली तेज आंधी से जगह-जगह पेड़ गिर गए। इसमें एक युवक की मौत हो गई जबकि छह अन्य घायल हो गए। वहीं ज्वालापुर में पीपल का पेड़ गिरने से कई लोग दब गए। तीन लोगों को रेस्क्यू कर अस्पताल में भर्ती कराया गया। डीएम धीराज गर्ब्याल ने बताया कि दस वर्षीय बच्चे का शव देर रात बरामद किया गया।

ज्वालापुर में गुरुद्वारा रोड पर पीपल का पुराना पेड़ भी आंधी से गिर गया। उस वक्त बारिश से बचने के लिए काफी लोग पेड़ के नीचे खड़े थे। लोगों के दबे होने की सूचना पर जिलाधिकारी धीराज गर्ब्याल अफसरों के संग मौके पर पहुंच गए। क्रेन की मदद से पेड़ को हटाकर घायलों को रेस्क्यू करने का काम शुरू किया। अस्पताल प्रशासन के मुताबिक मौके से ज्वालापुर निवासी हर्ष चोपड़ा, इरफान और समीर को घायल अवस्था में उपचार के लिए लाया गया। ठेली लगाकर फल बेचने वाले इरफान की गंभीर हालत देखते हुए एम्स रेफर किया गया है। देर रात तक मौके पर रेस्क्यू जारी था। कुछ और लोगों के पेड़ के नीचे दबे होने की आशंका है। वहीं पंतद्वीप में भी हरियाणा के सोनीपत निवासी योगेश (35) की पेड़ गिरने से मौत हो गई।
हल्द्वानी। मंगलवार देर रात शुरू हुए तेज अंधड़ ने शहर में जमकर तबाही मचाई। रामपुर रोड पर महिन्द्रा शोरूम के पास एक कार पर पेड़ गिरने से एक व्यक्ति की मौत हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने कार को काटकर शव बाहर निकाला। जबकि अन्य लोग सुरक्षित बाहर निकल गए। कार देहरादून नंबर की बताई जा रही है।
कोतवाल हरेंद्र चौधरी ने बताया मृतक की शिनाख्त नहीं हो पाई है। कार में कितने लोग सवार थे, इसकी जानकारी जुटाई जा रही है। वहीं अंधड़ की वजह से कई मार्गों पर पेड़ गिरने से यातायात बाधित हो गया। तार टूटने से शहर समेत आसपास के ग्रामीण इलाके अंधेरे में डूब गए। रामपुर रोड पर कई बाइक सवार गिरकर चोटिल हो गए।

Ad
Ad