उत्तराखंड में अभी जारी रहेगा आंधी-तूफान का दौर, जिला और आपदा प्रबंधन विभाग को किया अलर्ट

ख़बर शेयर करें -

देहरादून। उत्तराखंड में मौसम का मिजाज अभी कुछ दिन और बिगड़ा रहेगा। मंगलवार दोपहर में बारिश और ओलावृष्टि के बाद देर रात आंधी-तूफान ने खासा नुकसान पहुंचाया। अभी कुछ दिन और मौसम के इसी तरह बने रहने की संभावना है। इधर,उत्तराखंड मौसम पूर्वानुमान चार धाम यात्रा रूट में अलर्ट जारी किया गया है।
दिल्ली-एनसीआर, यूपी, एमपी, राजस्थान सहित देश के अन्य राज्यों से चार धाम जाने वाले तीर्थ यात्रियों से अपील है कि वह यात्रा शुरू करने से पहले उत्तराखंड मौसम अपडेट जरूर ले लें। बता दें कि केदारनाथ धाम के कपाट 25 मई को दर्शनार्थ खोले गए थे। कपाट खुलने के बाद से ही ज्यादात्तर दिनों में धाम में बर्फबारी हुई थी। उत्तराखंड में बारिश-बर्फबारी के बाद तापमान में गिरावट दर्ज की जाती
मौसम विभाग के निदेशक डॉ. बिक्रम सिंह के मुताबिक 23 मई को राज्य के सभी जनपदों में कहीं-कहीं गर्जन के साथ आकाशीय बिजली चमकने और 40 किमी प्रति घंटा तक हवाएं चलने की संभावना थी, जो सच साबित हुई। मौसम विभाग का कहना है कि 24 और 25 मई को ओलावृष्टि, 70 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से झक्कड़ चलने की आशंका है।
इसको लेकर सावधान रहने की सलाह दी गई है। 26 मई को भी 40 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से झोंकदार हवाएं चल सकती है। सभी जिलों के डीएम एवं आपदा प्रबंधन अधिकारियों को अलर्ट किया गया है।

Ad
Ad