जेल में बंद कुख्यात कलीम ने हरियाणा के इनामी बदमाश नवीन की आईडी पर सिम कार्ड लेकर मांगी थी एक करोड़ की रंगदारी

ख़बर शेयर करें -

हरिद्वार। धर्म नगरी के प्रॉपर्टी डीलर से हरियाणा के नवीन की आईडी पर लिए गए सिम कार्ड से अल्मोड़ा जेल में बंद कुख्यात कलीम ने करोड़ रुपए की रंगदारी मांगी थी। हरिद्वार पुलिस ने इस मामले में आईडी से सिम कार्ड देने वाले पांच हजार रुपए के इनामी बदमाश को हरियाणा से गिरफ्तार कर लिया है।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय सिंह ने आज इस मामले का खुलासा किया। बताया कि वर्ष 2020 में एक मामले में गिरफ्तारी से बचने के लिए यह इनामी अभियुक्त लगातार फरार चल रहा था। बताया कि आर्यनगर निवासी प्रॉपर्टी डीलर को धमकाने के लिए गैंगस्टर कलीम ने गुर्गों से उसके घर पर फायरिंग कराई थी।
पुलिस के मुताबिक आर्यनगर ज्वालापुर निवासी प्रॉपर्टी डीलर को कॉल कर एक करोड़ रूपए की फिरौती मांगने सम्बन्धी प्रकरण में लगभग 03 वर्षों से फरार चल रहे पांच हजार रुपए के इनामी अभियुक्त नवीन को एसएसपी अजय सिंह के निर्देशों के अनुक्रम में गठित टीम द्वारा हिसार हरियाणा से दबोचने में सफलता हासिल की है।
अल्मोड़ा जेल में बंद अपने भाई को मिलने गए अभियुक्त नवीन की आईडी पर लिए गए सिम से ही कुख्यात गैंगस्टर कलीम ने प्रॉपर्टी डीलर को कॉल कर एक करोड़ की फिरौती मांगी थी। तत्पश्चात धमकाने की नियत से गैंगस्टर कलीम ने अपने गुर्गों से प्रॉपर्टी डीलर के घर पर फायरिंग की घटना को भी अंजाम दिया था।
फरार चल रहे अभियुक्त की गिरफ्तारी के अनेक प्रयास करने पर भी सफलता न मिलने पर अपना धैर्य बनाए रख पुलिस टीम ने कल मु0अ0सं0 525/ 2020 धारा 386/506 आईपीसी में अभियुक्त को उसके घर से दबोचा गया। एसएसपी हरिद्वार द्वारा घोषित पांच हजार के इनामी अभियुक्त को न्यायालय में पेश किया जाएगा। इनामी अभियुक्त
नवीन कुमार पुत्र जगबीर सिंह ग्राम चंदवा थाना सदर हांसी जिला हिसार हरियाणा का निवासी है। पुलिस टीम में प्रभारी निरीक्षक ज्वालापुर कुंदन सिंह राणा,उपनिरीक्षक महिपाल सैनी, कांस्टेबल संदीप कुमार शामिल थे।

Ad
Ad