सुरेंद्र ने बेटे और भतीजे के साथ मिलकर मार डाला सर्राफा कारोबारी, पुलिस ने आठ घंटे में कर दिया खुलासा

ख़बर शेयर करें -

खटीमा। उधम सिह नगर पुलिस ने खटीमा के झनकट में हुए सर्राफा कारोबारी की हत्या का खुलारा कर दिया है। पुलिस ने आठ घंटे से भी कम समय में इस सनसनीखेज मर्डर का खुलासा किया। इस मामले में शामिल तीनों आरोपियों को उधमसिंहनगर पुलिस द्वारा गिरफतार किया। अभियुक्तों से घटना में प्रयुक्त हथियार व अन्य उपकरण बरामद कर लिए गए हैं। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने पत्रकारों को बताया कि
अभियुक्तों द्वारा पुरानी रंजिश के इस हत्याकांड को अंजाम दिया।
मर्डर में प्रयुक्त मोटरसाई‌किल व अपने को छुपाने के लिये प्रयोग किये हैलमेट भी बरामद कर लिया है।एसएसपी उधमसिंहनगर द्वारा पुलिस टीम हेतु की गई 2500 रुपए ईनाम की घोषणा की है।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मंजूनाथ टीसी ने बताया कि बीते दिवस शाम लगभग 07.45 बजे सांय थाना पुलिस को फोन से सूचना मिली कि ग्राग द्यूरी खटीमा में नानकमत्ता निवासी रमेश रस्तोगी जो कि आराधना ज्वैलर्स नाम से ज्वैलर्स की दुकान चलाता है, को अज्ञात हमलावरों द्वारा गोली मारकर घायल कर दिया गया है। ईलाज के दौरान उसकी मृत्यु हो गयी है। जिस पर थाना खटीमा में मृतका की पत्नी की तहरीर पर तत्काल अभियोग पंजीकृत किया गया। सार्वजनिक स्थान बाजार में सांय के समय हुई इस दुस्साहसिक घटना से आम जनमानस एवं व्यापारियों में भय का माहौल पैदा हो गया था जिस पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा घटना के त्वरित खुलासे एवं आवश्यक कार्यवाही का आश्वासन आम जनमानस एवं व्यापारियों को दिया गया। तत्काल अनावरण एवं अभियुक्तगणों की गिरफतारी हेतु वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के द्वारा पुलिस को कठोर निर्देश दिये गये।
निर्देशानुसार, पुलिस अधीक्षक, रूद्रपुर एवं पुलिस अधीक्षक, अपराध के सफल पर्यवेक्षण में तथा अपर पुलिस अधीक्षक / क्षेत्राधिकारी खटीमा के निर्देशन व प्रभारी निरीक्षक खटीमा व प्रभारी एसओजी उधमसिंहनगर के नेतृत्व में कुल 08 अलग-अलग टीमों का गठन किया गया जिनके द्वारा गिरफ्तारी को सीसीटीवी फुटेज की निगरानी, सर्विलांस आदि में त्वरित कार्यवाही करते हुये घटना के 08 घंटे से कम समय में घटना कारित करने वाले तीनों अभियुक्तगणों को गिरफतार करते हुये, घटना में प्रयुक्त मोटर साइकिल सांई मय असलाह व कारतूसों को बरामद किया।
पुलिस टीम द्वारा घटनास्थल एवं उसके आस-पास के क्षेत्रों में लगे सीसीटीवी कैमरों का बारिकी से अवलोकन करने पर प्रकाश में आया कि 03 हमलावर नकाबपोश एक मोटर साइकिल में बैठकर घटनास्थल पर आये व उनमें से 02 ने उतरकर रमेश रस्तोगी को दुकान में जाकर गोली मार दी, जिस सम्बन्ध में 06 दिसंबर को थाना खटीमा पर धारा 302 भादवि बनाम अज्ञात मुकद्दमा पंजीकृत किया गया। अभियुक्तगणों की गिरफतारी के उपरान्त अभियोग में धारा 34/120बी भादवि एवं 25 आम्र्स एक्ट की बढोत्तरी की गयी। घटना कारित करने के पीछे अभियुक्तगणों की मृतक से पैसों का पुराना लेन-देन एवं रंजिश का होना प्रकाश में आया। घटना से कुछ समय पूर्व मृतक एवं मुख्य अभियुक्त सुरेन्द्र सिंह उर्फ सुख्खा के मध्य गाली गलौज एवं तीखी नोंक झोंक हुई थी तब से ही अभियुक्त मृतक के प्रति मन ही मन बदले की भावना रखता था। इसी भावना को लेकर मुख्य अभियुक्त द्वारा अपने पुत्र एवं भतीजे के साथ मिलकर साजिश के तहत मृतक की गोली मारकर हत्या कर दी।
पुलिस ने इस मामले में सुरेन्द्र सिंह उर्फ सुख्खा पुत्र प्यारा सिंह निवासी फुलैया थाना खटीमा उधमसिंहनगर उम्र 50 वर्ष, विक्रमजीत सिह पुत्र सुरेन्द्र सिंह निवासी उपरोक्त उम्र 20 वर्ष, लिखविन्दर सिंह पुत्र सतनाम सिंह निवासी ग्राम ड्यूरी थाना खटीमा, उधनसिंहनगर उम्र 23 वर्ष को गिरफ्तार किया है।

Ad
Ad