बारिश से हुए नुकसान का जायजा लेने पहुंचे विधायक, अफसरों को मौके पर बुलाकर समस्याओं के समाधान के दिए निर्देश

ख़बर शेयर करें -

भीमताल। भीमताल के विधायक राम सिंह कैड़ा ने आज भीमताल विधानसभा क्षेत्र के ओखलकांडा ब्लॉक के दर्जन भर गांवों का दौरा किया। उन्होंने बारिश से हुए नुकसान का जायजा लिया। अफसरों को मौके पर बुलाकर समस्याओं का समाधान करने को कहा।
भीमताल विधानसभा के ओखलकांडा ब्लॉक अंतर्गत लुगड,खौदा, लमजाला, बगड़ , रैला, धार , चमोली गाजा, ककोड़ गाजा का दौरा कर विगत दिनों हुई भारी बारिश के कारण आपदा से हुए नुकसान का जायजा लिया। विधायक कैड़ा ने कहा विगत दिनों अत्यधिक वर्षा होने के कारण किसानों की उपजाऊ भूमि नदी से कटाव होने पर बह गई है। जिस कारण किसानों को काफी नुकसान हो गया है नदी के कटाव से किसानों की जमीन लगातर बह रही है कई ग्रामीणों के घरों के आगे पीछे भूस्खलन होने से मकानों को खतरा बना हुआ है।

मोटर मार्गों की दीवार गिरने से आवागम में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। विधायक श्री कैड़ा ने किसानों की कृषि भूमि का नदी से हो रहे भू कटाव का निरीक्षण के दौरान अधिकारियों को मौके पर बुलाकर निर्देशित किया की मेरे ग्रामीणों की जमीन बहने से काफी नुकसान हुआ है। उन्होंने जल्द से जल्द भू कटाव को रोकने के लिए दैवीय आपदा मद से आगंणन बनाकर शासन को भेजने को कहा।

भीमताल विधनसभा क्षेत्र के ओखलकांडा, धारी, रामगढ़ तथा भीमताल ब्लॉक में आपदा से हुए नुकसान का आंकलन कर ग्रामीणों को आपदा मद से मुवावजा देने को कहा है। इस दौरान राजस्व विभाग से तहसीलदार खनश्यू, सिंचाई विभाग, व पीडब्ल्यूडी विभाग के अधिकारी मौके पर मौजुद रहे।

Ad
Ad