रूद्रपुर में अतिक्रमण हटाने के दौरान पथराव की इंजीनियर्स संघ ने की आलोचना, बिना सुरक्षा के काम न करने की धमकी

ख़बर शेयर करें -

हल्द्वानी। उत्तराखण्ड डिप्लोमा इंजीनियर्स संघ की आपातकालीन बैठक में ऊधमसिंहनगर के रुद्रपुर में अतिक्रमण हटाने के दौरान पथराव की निंदा की गई। चेतावनी दी गई कि भविष्य में कर्मचारी-अधिकारी बिना सुरक्षा के काम करने में असमर्थ रहेंगे। इस संबंध में ऊधमसिंहनगर के जिलाधिकारी को ज्ञापन भेजा गया है।
बैठक में सदस्यों द्वारा संज्ञान में लाया गया कि 11 जुलाई को तहसील रूद्रपुर के ग्राम कोलड़िया (भगवान) में अतिक्रमण हटाए जाने की कार्यवाही के दौरान भीड़ में शमिल अज्ञात तत्वों द्वारा विभागीय अधिकारियों / कर्मचारियों से अभद्रता, गाली गलौज की गई। जेसीबी चालक को पत्थर मारकर घायल कर दिया गया। राजकीय कार्यों में बाधा में पहुंचाई गई।
संघ पदाधिकारियों ने कहा कि
विभागीय अधिकारी/कर्मचारी न्यायालय के निर्णय के अनुपालन हेतु उच्चाधिकारियों के निर्देशों के अनुपालन में अपने दायित्वों का निर्वहन कर रहे थे, लेकिन राजकीय दायित्वों के निर्वहन के दौरान इस तरह का अमर्यादित व हिंसक व्यवहार किया जाना अत्यन्त निंदनीय है। जिसकी पुरजोर शब्दों में भर्त्सना की जाती है।
कहा कि इस घटना से विभागीय अधिकारी / कर्मचारी अत्यन्त भयभीत है और आगामी किसी भी अभियान के दौरान अपने दायित्वों का निर्वहन किये जाने में असमर्मता व्यक्त कर रहे है। कहा कि है कि उक्त परिस्थितियों में ऐसी किसी भी कार्यवाही के दौरान विमागीय अधिकारियों / कर्मचारियों को पूर्ण सुरक्षा उपलब्ध कराने की कृपा करें, सुरक्षा के अभाव में अतिक्रमण हटाए जाने की कार्यवाही में शामिल होना संभव नहीं होगा। अगर विभागीय अधिकारियों / कर्मचारियों के विरूद्ध कोई कार्यवाही की जाती है तो इसका पुरजोर विरोध किया जायेगा और राज्य स्तर पर संघ कार्यक्रम घोषित किया जाना संघ की बाध्यता होगी।

Ad
Ad