विधायक कैड़ा ने जिलाधिकारी के साथ किया आपदाग्रस्त क्षेत्र का दौरा लोगों की समस्याए भी सुनी

ख़बर शेयर करें -

भीमताल। भीमताल के विधायक राम सिंह कैड़ा ने आज जिलाधिकारी के साथ विधानसभा क्षेत्र के आपदाग्रस्त क्षेत्रों का दौरा किया। विधायक ने पूर्व में जिलाधिकारी नैनीताल वंदना सिंह को आपदा से हुए नुकसान के जायजा लेने का अनुरोध किया था।

विधायक श्री कैड़ा व जिलाधिकारी ने आज भीमताल विधानसभा क्षेत्र के ओखलकांडा ब्लॉक के अंतर्गत लुगड,खौदा, लमजाला, बगड़ , रैला, धार , चमोली गाजा, ककोड़ गाजा , ककोड़, हरीशताल, ल्वाड् डोबा, गौनियारो का दौरा कर विगत दिनों हुई भारी बारिश के कारण आपदा से हुए नुकसान का जायजा लिया।

उधर दूरस्थ क्षेत्र गौनियार में जनता दरबार लगाकर विधायक कैड़ा व जिलाधिकारी ने जनता की समस्याओं को सुना। विधायक कैड़ा ने जिलाधिकारी से कहा विगत दिनों अत्यधिक वर्षा होने के कारण किसानों की उपजाऊ भूमि नदी से कटाव होने पर बह गई है। आपदा से कई मोटर मार्ग की दीवार दूट गई हैं। जिस कारण किसानों व ग्रामीणों को काफी नुकसान हो गया है। नदी के कटाव से किसानों की जमीन लगातर बह रही है कई ग्रामीणों के घरों के आगे पीछे भूस्खलन होने से मकानों को खतरा बना हुआ है। मोटर मार्गों की दीवार गिरने से आवागम में परेशानियों का समाना करना पड़ रहा है। विधायक कैड़ा ने किसानों की कृषि भूमि का नदी से हो रहे भू कटाव का निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी से कहा भू कटाव को रोकने हेतू, दिवारी निर्माण कराने आपदा मद से धनराशि स्वीकृत करने और जल्द से जल्द भू कटाव को रोकने हेतु अपने स्तर से कार्यवाही करने को कहा। भीमताल विधनसभा क्षेत्र में आपदा से हुए नुकसान का आंकलन कर ग्रामीणों को आपदा मद से मुवावजा देने को कहा है।

जनता दरबार में क्षेत्र के लोगों ने बिजली, पानी, सड़क, संचार, स्वास्थ,शिक्षा आदि समस्याओं को विधायक कैड़ा व जिकाधिकारी के समक्ष रखा। विधायक कैड़ा ने जिलाधिकारी से क्षेत्र की समस्याओं का समाधान करने का आग्रह किया।

Ad
Ad