दीक्षांत इंटरनेशनल स्कूल में नृत्य कला प्रतियोगिता: नृत्य हमारे जीवन की एक बड़ी ही सुंदर साधना

ख़बर शेयर करें -

हल्द्वानी। नृत्य है हमारे जीवन की, एक बड़ी ही सुंदर साधना। तन मन स्वस्थ रखने की, पूर्ण कर सकता है कामना। इन्हीं पंक्तियों को साकार करने उतरे दीक्षांत इंटरनेशनल स्कूल के नन्हे कलाकार।
आज 27 जुलाई 2024 को दीक्षांत इंटरनेशनल स्कूल में नृत्य कला की अंतरसदनीय रंगारंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया । प्रतियोगिता वेस्टर्न डांस थीम पर रखी गई थी। जिसमें प्रतियोगिता को दो वर्गों में प्राथमिक वर्ग व उच्च प्राथमिक वर्ग में विभाजित किया था । सभी विद्यार्थियों ने अपनी नृत्य कलाओं के द्वारा सभा में उपस्थित सभी लोगों का मन मोह लिया । जनमानस की तालियों से पूरा सभागार गूंज उठा।

 


कार्यक्रम का शुभारंभ मां सरस्वती को दीप प्रज्ज्वलित कर किया गया । दीप प्रज्ज्वलित कार्यक्रम के मुख्य अतिथि व निर्णायक मंडल के रूप में उपस्थित रोहित कुमार और श्रीमती खुशबू गुप्ता हल्द्वानी शहर के मशहूर नृत्य प्रशिक्षक व विद्यालय के प्रबंधक समित टिक्कू, एकेडमिक डायरेक्टर स्मृति टिक्कू, प्रधानाचार्य रूपक पांडे, समन्वयिकाएं, शिक्षक गण व समस्त विद्यार्थी मौजूद रहे। सभी प्रस्तुतियों की समाप्ति के उपरांत मुख्य अतिथियों ने सभी प्रतिभागियों की प्रतिभा की सराहना करते हुए उन्हें नृत्य के विशेष बिंदुओं से भी अवगत कराया । विद्यालय के प्रधानाचार्य श्रीमान रूपक पांडे ने सभी कलाकारों को उनके इस अद्भुत कौशल की प्रशंसा करते हुए परिणाम सबके समझ रखे, जिसमें निम्न प्राथमिक वर्ग में वरुण सदन ने प्रथम स्थान व उच्च प्राथमिक वर्ग में व्योम सदन ने प्रथम स्थान अपने नाम किया । विद्यार्थियों के उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुए रंगारंग कार्यक्रम का समापन हुआ।

 

Ad
Ad