पूर्व सभासद ने तहसील दिवस में दर्ज कराई शिकायत, पहले दर्ज शिकायतों पर कार्रवाई नहीं कर रहे हैं अफसर

ख़बर शेयर करें -

हल्द्वानी। हल्द्वानी तहसील में आज तहसीलदार सचिन कुमार की अध्यक्षता में तहसील दिवस आयोजित किया गया। बढ़ी संख्या फरियादी पूर्व सभासद शकील अहमद में सलमानी के नेतृत्व में तहसील दिवस में पहुंचे फरियादी पहुंचे।
तहसील दिवस में तहसील दिवस प्रभारी के सामने बहुत से लोगों ने बिजली. जल संस्थान. नगर निगम हल्द्वानी. स्वास्थ्य विभाग. लोक निर्माण विभाग. मंडी समिति हल्द्वानी. समाज कल्याण विभाग से संबंधित अनेक समस्याओं को दर्ज कराया। पूर्व सभासद शकील अहमद मुसलमानी ने इंदिरा नगर बड़ी सड़क छोटी सड़क की खराब पड़ी इसकी लाइटों को ठीक करने की मांग रखी. इंदिरा नगर छोटी सड़क जो पूरी तरह से टूट चुकी है इसमें गहरे गहरे गड्ढे हो चुके हैं हम जनता को आने-जाने में कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है उसका निर्माण करने की मांग रखी शकील सलमानी ने शनि बाजार जिस पर कुछ मा पहले सिविल लाइन बिछाने का कार्य हुआ था. जो सड़क पूरी तरह से खोद दी गई आम जनता को आने-जाने में कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है सड़क का निर्माण करने की मांग की। सभासद शकील अहमद सलमानी में तहसील दिवस प्रभारी को अगवत करते हुए कहा की बहुत से लोगों की वृद्धा पेंशन विधवा पेंशन विकलांग पेंश आती थी। कुछ महीनों से जिला समाज कल्याण विभाग में पेंशन रोक दी। गरीब लोग पेंशन ना आने के कारण बैंकों में चक्कर लगा रहे हैं।
पूर्व सभासद शकील अहमद सलमानी तहसील दिवस प्रभारी को बताया बहुत से विभागों के पास पूर्व तहसील दिवस में दी गई शिकायतों का निराकरण आज तक विभागों ने नहीं किया। बहुत से अधिकारी तहसील दिवस में आना पसंद नहीं करते। ऐसे अधिकारियों विभागों के खिलाफ कठोर कार्रवाई होनी चाहिए। सरकार का मुख्य उद्देश्य लोगों की समस्याओं को हल करना है। कुछ अधिकारी जनता की समस्या को हल नहीं करते ना गंभीरता से लेते हैं
पूर्व सभासद शकील अहमद सलमान के साथ पहुंची एक दर्जन से अधिक महिलाओं ने कहा कि वह गरीब निर्धन परिवार की महिलाएं हैं। सरकार द्वारा चलाए जा रही उजाला योजना के तहत उनका गैस कनेक्शन दिया जाए। कहा कि बाईपास कूड़ा घर से भयंकर गंध फैल रही है। लोगों का सांस लेना मुश्किल हो गया है। बहुत लोगों को टीवी जैसे गंभीर रोग हो रहे हैं। लोगों को अनेक प्रकार की बीमारियां घेर रही हैं उक्त कूड़ा घर को आबादी से काफी दूर होना चाहिए ताकि आम जनता को बीमारी से बचाया जा सके
इस अवसर पर कुमारी राखी गिरी ने इंदिरा नगर वार्ड संख्या 32 में नालियों की सफाई वह कीटनाशक दवाइयां का छिड़काव करने की मांग रखी
श्रीमती समसुलिन निशान है अल्पसंख्यक प्रमाण पत्र निवास प्रमाण पत्र बनाने की मांग रखी।
इमाम रसूल वृद्ध व्यक्ति ने वृद्धा पेंशन रुक जाने की शिकायत दर्ज कराई। निवर्तमान पार्षद फ़ाईम जेबा सलमानी ने इंदिरा नगर दुर्गा मंदिर सबरी गफ्फारी मस्जिद. इंदिरा नगर बरसाती इंदिरा नगर मोहम्मदी चौक आदि स्थानों पर पीने के पानी न आने की शिकायत दर्ज कराई।
श्रीमती नाजिया . श्रीमती नाजरीन. श्रीमती नईमा. मेहताब. श्रीमती शादाब.उजाला योजना के तहत कनेक्शन देने की मांग थी. मशरूर. अली सलमानी. अनस सलमानी. असरफ अली. मोहम्मद यूनुस . साहिल अहमद सहित बड़ी संख्या लोग अपनी शिकायतें लेकर पहुंचे।
तहसील दिवस की अध्यक्षता कर रहे तहसीलदार हल्द्वानी ने उपस्थित समस्त विभाग का अधिकारियों को आदेश दिया। समस्याओं को गंभीरता से लें। अधिकारी तहसील दिवस में नहीं आते उनके विरुद्ध भी कठोर कार्रवाई की जाएगी।
तहसीलदार हल्द्वानी ने कहा फरियादियों से जिन्होंने पूर्व में तहसील दिवस में शिकायत दर्ज कराई थी अगर उन पर कार्रवाई नहीं हुई तो विभागों के खिलाफ नियम अनुसार कठोर कार्रवाई की जाएगी तहसीलदार हल्द्वानी ने कहा सरकार का उद्देश्य आम जनता की समस्याओं का हल करना है इसीलिए हर तहसील में तहसील दिवस का आयोजन होता है तहसील दिवस में आए सभी विभाग के अधिकारियों से तहसीलदार हल्द्वानी ने कहा जनता की समस्याओं को जल्द से जल्द हल करें।

Ad
Ad