न्यायिक बंदीगृह से फरार दुष्कर्म का आरोपी नेपाली नागरिक पुलिस के साथ हुई मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार

ख़बर शेयर करें -

चंपावत। चंपावत जिले के लोहाघाट न्यायिक बंदीगृह से फरार दुष्कर्म के आरोपी नेपाली नागरिक को चंपावत पुलिस ने मुठभेड़ के बाद पकड़ लिया है। फरार कैदी के कब्जे से एक अदद आवैध देसी पिस्टल मय एक जिंदा और दो अदद खोखा कारतूस बरामद हुए। फरार कैदी ने पुलिस टीम पर फायरिंग करने और अवैध हथियार रखने के आरोप में थाना रीठा साहिब में मुकदमा पंजीकृत किया गया है।

पुलिस के मुताबिक 27 अगस्त को चंपावत कोतवाली के अंतर्गत चल्थी चौकी क्षेत्र में शंकर लाल चौधरी (32) निवासी ग्राम धर्मपुर, थाना सिसैया, नगर पालिका बेटकोट, महेंद्रनगर, जिला कंचनपुर नेपाल के खिलाफ एक महिला के साथ बलात्कार करने के आरोप में भारतीय न्याय संहिता के तहत मुकदमा दर्ज हुआ था।
न्यायालय के आदेश से आरोपी इस वक्त न्यायिक हिरासत में लोहाघाट न्यायिक बंदीगृह में था। लेकिन वह 12 सितंबर को चकमा देते हुए आरोपी फरार हो गया। 12 सितंबर को बंदीगृह से फरार होने के बाद लोहाघाट में बीएनएस की धारा 262 के तहत मुकदमा पंजीकृत किया गया था। एसपी अजय गणपति ने बताया कि सघन चेकिंग अभियान चलाते हुए क्षेत्र में सुरागरसी पतारसी से पुलिस को ये कामयाबी मिली है।
पुलिस नै बताया कि 13 सितंबर को रीठासाहिब के थानाध्यक्ष कमलेश भट्ट के नेतृत्व में फरार कैदी शंकर लाल को बिनवालगांव जंगल क्षेत्र में दबिश देकर दबोचा गया। आरोपी ने पुलिस टीम पर फायरिंग भी की। पुलिस टीम ने स्वयं के बचाव में जवाबी फायरिंग भी की और भागते कैदी शंकर लाल को दबोच लिया। आरोपी कैदी के खिलाफ रीठासाहिब में बीएनएस की धिरा 109 और 325 आर्म्स एक्ट में मुकदमा भी दर्ज किया गया है। पुलिस टीम में उपनिरीक्षक तेज कुमार, हेड कांस्टेबल राजेंद्र प्रसाद, दीपक बिष्ट, हरीश नाथ, कांस्टेबल मनोज कुमार शामिल थे।

Ad
Ad