रात दो बजे कोतवाल को पुलिस दफ्तर से संबद्ध करने की घोषणा के बाद धरने से हटे मेयर और भाजपा नेता

ख़बर शेयर करें -

हल्द्वानी। धार्मिक उन्माद, मारपीट और गालीगलौज समेत कई मुकदमे दर्ज होने के बाद भाजपा पार्षद तन्मय रावत की गिरफ्तारी से सोमवार को भाजपाइयों का पारा चढ़ गया। उन्होंने मेयर डॉ. जोगेंद्र सिंह रौतेला की अगुवाई में कोतवाल संजय कुमार को हटाने की मांग को लेकर कोतवाली में करीब साढ़े दस घंटे तक हंगामा किया और धरने में बैठ गए। कार्यकर्ताओं ने जाम लगाने की कोशिश भी की।एसएसपी और सिटी मजिस्ट्रेट देर रात मनाते रहे मगर प्रदर्शनकारी अड़े रहे। रात एक बजकर 40 मिनट पर यह आश्वासन दिया गया कि कोतवाल संजय कुमार को पांच दिन के लिए एसएसपी ऑफिस से अटैच किया जाएगा और उनकी भूमिका की जांच होगी, तभी मेयर माने। बाद में पार्षद को भी रिहा कर दिया गया।
सोमवार को दोपहर बाद एसओजी भाजपा पार्षद तन्मय रावत को गिरफ्तार कर कोतवाली ले आई। इसकी जानकारी होने पर मेयर जोगेंद्र रौतेला भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ कोतवाली पहुंच गए। उन्होंने पार्षद को रिहा करने की मांग की और कोतवाल पर भाजपा को बदनाम करने का आरोप लगाया। उधर दायित्वधारी तरुण बंसल भी कोतवाली पहुंच गए। मेयर और कार्यकर्ताओं की कोतवाल संजय कुमार से जमकर बहस हुई। इसके बाद मेयर धरने पर बैठ गए। इधर, पुलिस और प्रशासन के खिलाफ भाजपा कार्यकर्ता सड़क पर बैठ गए। इससे जाम लगने लगा। अपर पुलिस अधीक्षक जगदीश चंद्र और सीओ भूपेंद्र सिंह धौनी ने किसी उन्हें वहां से उठवाया।
रात 9:30 बजे एसएसपी आवास में सिटी मजिस्ट्रेट, अपर पुलिस अधीक्षक, सीओ सहित आला अधिकारियों की बैठक हुई। बैठक में अधिकारियों ने एसएसपी प्रीति प्रियदर्शनी के सामने पूरा घटनाक्रम रखा। बैठक के बाद सिटी मजिस्ट्रेट प्रत्यूष सिंह ने मेयर के सामने अपनी बात रखी। बाद में एसएसपी प्रीति प्रियदर्शनी मेयर से वार्ता के लिए पहुंचीं। उन्होंने आश्वासन दिया कि जांच के बाद उचित कार्रवाई की जाएगी लेकिन मेयर जोगेंद्र रौतेला कोतवाली की मांग पर अड़े रहे। इसके बाद एसएसपी कार्यालय में चली गईं। इसके बाद फिर मनवाने का दौर चला।
इस मौके पर दायित्वधारी तरुण बंसल, अजय राजोर, अल्पसंख्यक आयोग के उपाध्यक्ष मजहर नईम नवाब, पार्षद मनोज जोशी, हरिमोहन अरोड़ा, मधुकर श्रोत्रीय, भाजपा जिला किसान मोर्चा के जिला अध्यक्ष कमल जोशी, जिला पंचायत उपाध्यक्ष आनंद दरमवाल, पार्षद प्रमोद तोलिया, भाजयुमो जिलाध्यक्ष योगेश रजवार, भाजयुमो प्रदेश महामंत्री रंजन बरगली आदि मौजूद रहे।

Ad
Ad