अब केंद्र सरकार की योजनाओं को बताया जा रहा है सांस्कृतिक कार्यक्रम के जरिए

ख़बर शेयर करें -

रूद्रपुर। शासन के निर्देशों के क्रम में भारत की आजादी की 75वीं वर्षगाठ के उपलक्ष्य में प्रदेश भर में 01 अप्रैल, 2021 से आजादी का अमृत महोत्सव मनाया जा रहा है। जिसके तहत विभिन्न विभागों द्वारा, शासन द्वारा निर्धारित तिथियों में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किये जा रहें है। इसी के तहत जिला सूचना कार्यालय ऊधम सिंह नगर के तत्वाधान में सूचना विभाग में पंजीकृत सांस्कृतिक दल के माध्यम से नुक्कड नाटक का आयोजन संजय नगर, वार्ड न0-11, रूद्रपुर के दुर्गा मदिंर परिसर में किया गया। संजय नगर के दुर्गा मदिंर परिसर में आयोजित कार्यक्रम में उपस्थित सम्मानित जनता ने कहा कि स्वतंत्रता की 75वीं वर्षगाठ को आजादी का अमृत महोत्सव के रूप में मनाया जाना एक सराहनीय पहल है।

जिला सूचना कार्यालय में पंजीकृत सांस्कृतिक दल के द्वारा नुक्कड नाटक के माध्यम से स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के आजादी मे उनके त्याग एवं संघर्ष तथा आजादी के महत्व को प्रदर्शित किया जा रहा हैं जो हम सब में देशप्रेम की भावना को जगाता है। स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों ने आजादी में जो संघर्ष एवं बलिदान दिया हैं वह कभी भुलाया नहीं जा सकता हैं तथा उनके संघर्षो को देश हमेशा याद रखेगा। उपस्थित जनप्रतिनिधि व सम्मानित बुजुर्गो ने कहा कि आने वाली पीढी को भी हम अपने स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के जीवनी का परिचय करायें, ताकि वे भी इनके संघर्षो से सीख लेते हुए देश हित में अपना पूर्ण योगदान देते हुए एक विकासशील भारत के निर्माण में अपना सहयोग दे सकें। षहीद ऊधम सिंह की जीवन कथा पर आधारित नुक्कड नाटक के माध्यम से बेहतर प्रस्तुतीकरण दी गयी जो अंग्रेजो द्वारा यहां के भारतवासियों पर किये गये जुल्मों की याद दिलाता है।
इस दौरान पार्षद बविता बैरागी,
शान्ति मल्लिक, मधुमाला विश्वास, शीला झा, सुधा दुबे, सन्यासी गोलदार, दीपांकर जोद्दार, मीना बावली, देवेन्द्र बावली, सुकुमार विश्वास, नरेन्द्र विश्वास, शान्ति विश्वास, रघुनाथ विस्वास, विशाल मलिक, विजय डे, पिनाक मण्डल एवं सूचना एवं लोक सम्पर्क विभाग में पंजिकृत जय मलयनाथ सांस्कृतिक समिति के दल नेता हेमन्त सिंह कन्याल, कलाकार गणेश पूजारा, रजनेश राणा, केवल राणा सचिन, शिवानी सहित संबंधित दलों के कलाकार एवं आमजन मौजूद रहें।

Ad
Ad