बनभूलपुरा के लोगों के लिए मांगा मालिकाना हक, संघर्ष समिति संयोजक उवैस ने रखा मौन व्रत

ख़बर शेयर करें -

हल्द्वानी। बनभूलपुरा संघर्ष समिति के संयोजक उवैस राजा ने बनभूलपुरा के लोगों को मालिकाना हक देने और, रेलवे के अतिक्रमण के नाम पर किए जा रहे उत्पीड़न से मुक्त करने की मांग को लेकर आज अकेले एक दिवसीय मौन वृत रखा। लाइन नंबर 17 के मुजाहिद चौक बनभूलपुरा में हुए इस कार्यक्रम को सैकङों लोगों ने समर्थन दिया।

 

मौन व्रत से पहले लोगों को संबोधित करते हुए उवैस राजा ने कहा कि हमें आने वाली पीढ़ी के लिए संघर्ष करना होगा। आज चुप रह कर गुस्से का इजहार कर रहे हैं, भविष्य में लंबा संघर्ष करना पङेगा। कहा कि उत्तराखंड सरकार के खिलाफ,सांसद,मेयर,विधायक जो भी है जिसने हमेशा इस बनभूलपुरा को सिर्फ वोट की नज़रों से देखा है।जब तक इन मांगों को पूरा नही किया जाता है तब तक बनभूलपुरा संघर्ष समिति के साथी विरोध करते रहेंगे।
इस दौरान बनभूलपुरा को मालिकाना हक देने, गफूर बस्ती का पुनर्वास करने, रेलवे के खम्बो से निजात दिलाने, बनभूलपुरा में सभी सुविधापूर्ण सरकारी अस्पताल खोलने, पॉलिटेक्निक व आई टी आई की स्थापना करने, सीवर लाइन का निर्माण करने, सरकारी स्कूलों की सही व्यवस्था करने, बनभूलपुरा की सड़कों व नालियों का निर्माण करने की मांग की। कहा कि इन मुद्दों को 10 सालों से बनभूलपुरा संघर्ष समिति उठा रही है। आगे भी उग्र आंदोलन करेंगे।जिसकी ज़िम्मेदारी शासन प्रशासन की होगी।
उल्लेखनीय है कि रेलवे लंबे समय से बनभूलपुरा को रेलवे की भूमि बता रहा है। यहां रेलवे विभाग हर साल सीमांकन कर घरों में निशान लगा देते हैं। इस मामले को लेकर स्थानीय लोग बरेली में रेलवे के अधिकारियों से मिल चुके हैं। मामला न्यायालय में भी लंबित हैं।

Ad
Ad