हल्द्वानी के रकसिया नाले से भूकटाव को बनेगा प्रस्ताव,कैबिनेट मंत्री के प्रतिनिधि विकास ने एसडीएम समेत अफसरों के साथ प्रभावित क्षेत्र का किया दौरा

ख़बर शेयर करें -

हल्द्वानी। हल्द्वानी नगर निगम क्षेत्र में बारिश शुरु होते ही तबाही मचाने वाले रकसिया नाले से अब बचाव के लिए ठोस उपाय किया जाएगा। उत्तराखंड के शहरी विकास और आवास मंत्री बंशीधर भगत के निर्देश पर कैबिनेट मंत्री के प्रतिनिधि विकास भगत ने आज उपजिलाधिकारी तमाम अफसरों के साथ प्रभावित क्षेत्र का निरीक्षण किया।

रकसिया नाले हल्द्वानी के 10 किलोमीटर क्षेत्र में खासी तबाही मचाया है। इससे बचाव के लिए लंबे समय से ठोस कदम उठाने की मांग की जा रही है। कुछ समय पहले सिंचाई विभाग ने काम भी शुरु किया, मगर स्थायी हल नहीं निकल पाया। नाला जहां उपजाऊ खेती को नुकसान पहुंचा रहा है, वहीं लोगों के घरों को भी क्षतिग्रस्त क, रहा है। बिठोरिया से लेकर कुसुमखेङा, छङायल और प्रेमपुर लोश्ज्ञानी तक इस नाले नैनीताल खासा नुकसान पहुंचाया है।
शहरी विकास मंत्री बंशीधर भगत के निर्देश पर विधायक प्रतिनिधि विकास भगत ने आज छडायल में रकसिया नाले से क्षतिग्रस्त हुई रोड और नाले की सुरक्षा दीवार का उप जिलाधिकारी मनीष कुमार सिंह,लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता अशोक चौधरी,अधिशासी अभियंता सिचाई तरुण बंसल,पार्षद पंकज चुफाल के साथ निरीक्षण किया। जिस पर उप जिला अधिकारी और अधिशासी अभियंता लोक निर्माण विभाग को तत्काल रोड को कल से सुचारू करने को कहा और छतिग्रस्त दीवार का तत्काल इस्टीमेट बना कर दीवाल बनाने का कार्य प्रारम्भ करने को कहा। जिस पर लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता अशोक चौधरी कहा की तत्काल नाले की दीवाल बना कर रोड को दुरुस्त किया जाएगा।

कैबिनेट मंत्री के प्रतिनिधि विकास भगत ने कहा की सभी संबंधित विभागों के अधिकारी सामूहिक रूप से नाले से हो रहे नुकसान को रोकने के लिए प्रस्ताव तैयार करें। कैबिनेट मंत्री के माध्यम से इस प्रस्ताव को शासन में भेजा जाएगा।

Ad
Ad