*हल्द्वानी के नाम नई उपलब्धि: अब चौफुला से ऊंचापुल होकर त्रिमूर्ति तक होगी नहर कवरिंग व सङक चौड़ीकरण, आठ करोङ रूपए स्वीकृत*

ख़बर शेयर करें -

हल्द्वानी। हल्द्वानी नगर निगम क्षेत्र के एक बङे हिस्से में नहर कवरिंग के लिए पहली किस्त के रुप में आठ करोङ रूपए स्वीकृत हो गए है। आवास एंव शहरी विकास मंत्री बंशीधर भगत के इस ड्रीम प्रोजेक्ट के बन जाने के बाद चौपुला से होकर ऊँचापुल और, त्रिमूर्ति तक नहर कवरिंग के साथ ही सङक चंडी हो जाएगी।
हाल ही में कैबिनेट मंत्री बंशीधर भगत ने शासन स्तर में प्रयास कर पनचक्की चौराहे से कठघरिया चौराहे होते हुए कामलुवागांजा तक नहर कवरिंग हेतु लगभग 75 करोड़ की योजना स्वीकृत करवाई थी। इससे हल्द्वानी का एक हिस्सा जाम मुक्त हो जाएगा। विधायक प्रतिनिधि विकास भगत ने बताया कि कैबिनेट मंत्री बंशीधर भगत की मेहनत पुनः रंग लाई है। आवास विभाग से लगभग 21 करोड़ की लागत से चौफुला चौराहे से ऊँचापुल चौराहे होते हुए त्रिमूर्ति मंदिर तक नहर कवरिकरण कर सड़क चौड़ीकरण के कार्य को भी वित्तीय स्वीकृति मिल चुकी है, साथ ही कार्य की कुल लागत का 40 फीसदी यानी लगभग 8 करोड़ की धनराशि भी अवमुक्त कर दी गई है। जल्द ही टेंडर प्रक्रिया पूर्ण कर इस कार्यक्रम का शिलान्यास किया जाएगा।
विकास ने बताया की पिछले चुनाव में जनता से वादा किया था की सरकार बनने पर चौफुला से ऊँचापुल होते हुए त्रिमूर्ति मंदिर तक और चंबल पुल से कठघरिया होते हुए कामलवागंजा तक नहर कवरिंग कर सड़क को चौड़ा किया जाएगा जिसमें से चंबल पुल से कठघरिया होते हुए कामलवागंजा को पूर्व में अनुमति मिल चुकी है और आज शहरी विकास मंत्री बंशीधर भगत के प्रयास से चोफुला से उंचापुल होते हुए त्रिमूर्ति मंदिर तक का साशनादेश हो गया है।
विकास ने बताया की कोरोनॉ के संकट के चलते इन कार्यो में विलंब हुआ पर मुख्यमंत्री पुष्कर धामी और बंशीधर भगत की दूरदृष्टि से आज ये मिल का पत्थर का कार्य हेतु शासनादेश जारी हुए है जो कालाढूंगी के विकास में नींव का पत्थर साबित होगा।
इस योजना से बिठौरिया,लोहारिया साल मल्ला,लोहारिया साल तल्ला,हिम्मतपुर मल्ला,हिम्मतपुर तल्ला,हरिनगर,चीनपुर और हरिपुर नायक जैसी ग्राम सभाओं को लाभ होगा जिस से लगभग 35 हजार आबादी को लाभ होगा।
इस योजना की मंजूरी पर मंडल अध्यक्ष नवीन भट्ट, कमल नयन जोशी, प्रमोद तोलिया, सुरेश गौड़, कमल किशन पाण्डेय, प्रकाश पटवाल, प्रमोद पंत, गणेश शाह समेत समस्त जनप्रतिनिधियों एवं स्थानीय जनता ने भगत जी का आभार प्रकट करते हुए हर्ष व्यक्त किया।

Ad
Ad