*साईबर ठगों के शिकार व्यक्ति को साईबर सैल ने 20 दिन में खाते में वापस दिलाए एक लाख 10 हजार रुपए*

ख़बर शेयर करें -

हल्द्वानी। एप डाउनलोड करवाकर ठगी के शिकार हुए एक व्यक्ति के खाते से निकले एक लाख दस हजार रुपये साईबर सेल ने भुक्त भोगी को वापस खाते में दिलवा दिए। मुखानी थाना क्षेत्र के कठघरिया निवासी व्यक्ति ने पुलिस के प्रयासों की सराहना की है।
पुलिस के मुताबिक वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पंकज भट्ट ने वर्तमान समय में बढ़ते साईबर अपराधों को देखते हुये जिले में गठित साईबर सैल को साइबर अपराधों से सम्बन्धित शिकायते प्राप्त होने पर ठगी के शिकार व्यक्ति की रकम को वापस खातों में कराये जाने की प्रक्रिया पर त्वरित कार्यवाही करने हेतु निर्देशित किया गया है । इसी क्रम में पांच दिसंबर को हुई ठगी की एक घटना को खोलने के लिए पुलिस ने जाल बिछाया। कार्यभार संभालने के बाद वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने साइबर सेल को इस काम में लगाया। उमेश कुमार मलिक प्रभारी निरीक्षक, साईबर सैल के नेतृत्व में साईबर सैल में नियुक्त कर्मचारियों के द्वारा तत्परता से कार्य करते हुये शिकायत कर्ता बिशन सिह नगरकोटी निवासी थाना मुखानी जिला नैनीताल ने सूचना दी कि पांच दिसंबर को उनके मोबाइल पर बैंक केवाईसी अपडेट के नाम पर एक मैसेज प्राप्त हुआ। जिस पर काल करने पर अज्ञात कालर द्वारा एनीडेस्क एप डाउनलोड करवाकर वादी के खाते से 1,10000 रुपए की धनराशि निकाल ली गयी ।
पुलिस साइबर सैल हल्द्वानी द्वारा तत्काल कार्यवाही करते हुये वादी के खाते की सम्पूर्ण जानकारी प्राप्त करते हुये सम्पूर्ण धनराशि रुपये 1,10000 रुपए शिकायतकर्ता के खाते मे वापस करायी गयी उपरोक्त पीडित व्यक्ति द्वारा साईबर सैल के उक्त कार्य की सराहना करते हुए धन्यवाद ज्ञापित किया गया। साईबर पुलिस टीम में निरीक्षक उमेश कुमार मलिक / प्रभारी साईबर सैल, उपनिरीक्षक जोगा सिह,उपनिरीक्षक संजीत राठौर, कांस्टेबल अरविंद बिष्ट सुरेश चन्द, उमेश सती.राजेश बिष्ट,पंकज शाही शामिल थे।

Ad
Ad