*इत्र कारोबारी पीयूष जैन के घर सर्च अभियान पूरा: 19 करोङ की रकम के साथ 23 किलो सोना, 600 लीटर चंदन का तेल बरामद*

ख़बर शेयर करें -

लखनऊ। कन्नौज में इत्र कारोबारी पीयूष जैन के घर सर्च ऑपरेशन चलाने और करोड़ों की रकम व सोना और चंदन तेल की रिकवरी के बाद जीएसटी की विजिलेंस टीम वापस हो गई। टीम अपने साथ चंदन तेल का सैंपल और दस्तावेजों से भरा बैग भी ले गई है।
जीएसटी में गड़बड़ी के आरोप में शहर के छिपट्टी मोहल्ला के रहने वाले इत्र कारोबारी पीयूष जैन के घर पर सर्च ऑपरेशन का काम पूरा हो गया है। शुक्रवार शाम चार बजे से शुरू हुआ सर्च ऑपरेशन बुधवार तड़के तीन बजे तक चला। इस दौरान टीम ने यहां रिहायशी मकान के अलावा कारोबारी ठिकानों से 19 करोड़ की रकम और 23 किलो सोना के अलावा 600 लीटर चंदन का तेल बरामद किया है।
बरामद रकम को स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के कर्मचारियों को बुलाकर गिनती करवाने के बाद उन्हें बैंक में ही जमा करा दिया गया है। बरामद सोने को डीआरआई टीम को बुलाकर उनके सुपुर्द कर दिया गया। चंदन के तेल के सैंपल को अलग-अलग करीब एक हजार शीशियों में भरकर टीम अपने साथ ही ले गई।
इसके अलावा यहां सर्च ऑपरेशन के दौरान हुई बरामद हुए दस्तावेज को अलग-अलग चार बड़े थैलों में भरकर ले जाया गया है। टीम के सदस्य मंगलवार देर रात दस्तावेजों को तैयार करते रहे। रात करीब तीन बजे सभी सदस्य एक-एक करके बाहर निकले और अपनी-अपनी गाड़ियों से रवाना हो गए।
सर्च ऑपरेशन पूरा होने के बाद विजिलेंस टीम ने पीयूष जैन के बेटे प्रत्यूष की मौजूदगी में मकान के दरवाजों पर ताला लगाया। ताला लगाने के बाद चाबी प्रत्यूष के हवाले करने के बाद टीम यहां से रवाना हो गई।
अहमदाबाद डीजीजीआई के एडिशनल डायरेक्टर जाहिर हुसैन ने कहा, ‘जांच प्रक्रिया पूरी हो गई है। बरामद रकम बैंक में जमा करा दी गई है। जो 23 किलो सोना मिला है, उसमें से 12 सोने की ईंट दुबई और स्विट्जरलैंड की हैं। इनकी डीआरआई जांच करेगी। चंदन तेल और दूसरे तेलों के सैंपल जांच के लिए भेजे जाएंगे।’

Ad
Ad