अब रेलवे की परीक्षा पास कराने का 20 हजार रुपए में ठेका, दो के खिलाफ मुकदमा

ख़बर शेयर करें -

हरिद्वार। हरिद्वार के भगवानपुर में रेलवे चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी भर्ती में मुन्ना भाई पकड़ा गया। प्रवेश पत्र मिलान में शक होने पर उसका आधार कार्ड और बायोमेट्रिक का मिलान किया गया, जिसके बाद गड़बड़ी का पता चला। आरोपित ने परीक्षा पास कराने के लिए अभ्यर्थी से 20 हजार रुपये में सौदा तय किया था। पुलिस ने मामले में दोनों पर मुकदमा दर्जकर मामले की छानबीन शुरू कर दी है।
बीती मंगलवार को करौंदी गांव स्थित आरसीपी कालेज में रेलवे विभाग की चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों की भर्ती के लिए दूसरी पाली में परीक्षा थी। परीक्षा कक्ष में जब निरीक्षक ने बिजनौर निवासी अभ्यर्थी आकाश के प्रवेश पत्र की जांच की तो उन्हें फोटो के साथ छेड़छाड़ होने का शक हुआ।
इस पर उन्होंने आकाश का आधार कार्ड चेक किया तो आधार कार्ड में फोटो का मिलान नहीं हो सका। इसके बाद उसकी बायोमेट्रिक की जांच की गई, जिसमें आवेदन के समय दिए गए आकाश के फिंगर प्रिंट से अभ्यर्थी के फिंगर प्रिंट नहीं मिल सके। इसके बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर आरोपित को हिरासत में ले लिया। आरोपित के कब्जे से एक फर्जी मुहर भी मिली है।
पूछताछ में युवक ने अपना नाम रोहित निवासी ग्राम फलनपुर कोतवाली देहात बिजनौर, उप्र बताया। आरोपित ने बताया कि रेलवे की परीक्षा पास करने के लिए उसके और रोहित के बीच 20 हजार का सौदा तय हुआ है। उसने आकाश की जगह परीक्षा में बैठने के लिए प्रवेश पत्र पर अपना फोटो चस्पा कर लिया था।
लेकिन, फोटो के कॉलम में हुई छेड़छाड़ से निरीक्षक को शक हो गया, जिसके बाद पूरा मामला सामने आ गया। प्रभारी निरीक्षक अमरजीत सिंह ने बताया कि पुलिस ने मामले में केंद्र व्यवस्थापक अनुराग सिंह निवासी नई मंडी मुजफ्फरनगर की तहरीर पर रोहित पर धोखाधड़ी और आकाश पर षड्यंत्र में शामिल होने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया है।

Ad
Ad