हल्द्वानी में रेलवे स्टेशन के पास रह रहे 553 परिवारों को जमीन खाली करने का नोटिस, स्थानीय लोग गुस्से में प्रदर्शन

ख़बर शेयर करें -

हल्द्वानी। हल्द्वानी में रेलवे लाइन के किनारे रह रहे लोगों को अतिक्रमणकारी बताते हुए 15 दिनों में जगह खाली करने की नोटिस रेलवे की तरफ से जारी किए गए है। इस संबंध में रेलवे व पुलिस के अधिकारियों ने फ्लेक्सी के रूप में सार्वजनिक नोटिस लगाना चाहा तो स्थानीय लोगों ने जमकर हंगामा किया।
बनभूलपुरा थाना क्षेत्र में रेलवे लाइन के आसपास बसे लोगों को हटाने के लिए लंबे समय से प्रयास किया जा रहा है। बृहस्पतिवार को रेलवे की ओर से 553 लोगों के नाम से नोटिस का बोर्ड बरसाती कॉलोनी में लगाया जा रहा था। आज सुबह जब लोगों को इस संबंध में जानकारी मिली तो वह मौके पर एकत्र होने लगे। उन्होंने रेलवे व पुलिस अधिकारियों से नए सिरे से लगाए जा रहे  नोटिस का कारण पूछा तो आरोप है कि कोई उचित जवाब नहीं मिला। ऐसे में लोगों ने मौके पर हंगामा करना शुरू कर दिया। जिसमें रेलवे व पुलिस के खिलाफ नारे लगाए गए। स्थानीय लोगों ने जुलूस भी निकाला। जिसमें कई साल से जमीन पर बसर कर रहे लोगों को अनावश्यक रूप से परेशान करने का आरोप लगाया।
स्थानीय लोगों का कहना है कि उनके पास जमीन पर काबिज होने के प्रमाण स्वरूप बिजली और पानी के बिल मौजूद हैं। जबकि रेलवे उसे अपनी जमीन साबित नहीं कर सका है। ऐसे में लोगों को परेशान किया गया तो वह उग्र आंदोलन करने को मजबूर होंगे। बनभूलपुरा थाना पुलिस ने बताया कि मौके पर 553 लोगों के नाम से नोटिस चस्पा करने की कार्रवाई की गई है। जिसमें रेलवे के अधिकारी भी मौजूद थे।

Ad
Ad