विधानसभा अध्यक्ष ने मुख्यमंत्री से की मुलाकात, गैरसैंण को ग्रीष्मकालीन राजधानी घोषित करने की सालगिरह पर भव्य कार्यक्रम का सुझाव

ख़बर शेयर करें -

देहरादून। उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने मंगलवार को मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत से भेंट की। सीएम आवास में हुई भेंट वार्ता में विधानसभा अध्यक्ष अग्रवाल ने गढ़वाल की पिछले दिनों किए दौरे के दौरान मिली जन समस्याओं से मुख्यमंत्री को अवगत कराया।
अग्रवाल ने सीएम को इस दौरान अन्य मामलों के अलावा गैरसेंण को ग्रीष्मकालीन राजधानी बनाए जाने की पहली वर्षगांठ पर उत्तराखंड की जन भावनाओं के अनुरूप भराडीसैंण विधानसभा में 4 मार्च को भव्य कार्यक्रम आयोजित करने का सुझाव भी दिया।
विधानसभा अध्यक्ष ने पिछले दिनों गढ़वाल का चार दिवसीय दौरा किय था। अध्यक्ष श्रीनगर के अलावा रुद्रप्रयाग एवं चमोली जिले के विभिन्न क्षेत्रों में गए। विधानसभा अध्यक्ष ने इस दौरान जनप्रतिनिधियों एवं कार्यकर्ताओं के साथ भेंट वार्ता की थी। अग्रवाल ने आम लोगों की जनसमस्याओं को भी सुना था।
इनमें से कई का मौक़े पर ही संबंधित विभाग के उच्चाधिकारियों से वार्ता कर निराकरण भी करवाया था। शेष रहे गए मामलों में विधानसभा अध्यक्ष ने मुख्यमंत्री से मुलाकात के दौरान विस्तार से वार्ता की और उनसे समस्याओं के समाधान का भी आग्रह किया।
दोनों नेताओं के बीच लगभग एक घंटे से अधिक चली इस वार्ता के दौरान भराडीसैंण विधानसभा में 01 मार्च से आहूत होने वाले बजट सत्र के संबंध में चर्चा हुई।
अध्यक्ष ने गैरसेंण को ग्रीष्मकालीन राजधानी बनाए जाने की पहली वर्षगांठ पर भराडीसैंण विधानसभा में बड़ा कार्यक्रम आयोजित करने का सुझाव भी दिया। इस दौरान गत दिवस लोकसभा में प्रस्तावित केंद्रीय आम बजट के बारे में भी चर्चा हुई ।

Ad
Ad