पुलिस को मिली कामयाबी: घोड़ासहन गैंग के एक लाख के ईनामी के साथ ही ज्वैलर्स राजीव पर हमला करने वाला 50 हजार का ईनामी भी गिरफ्तार

ख़बर शेयर करें -

हल्द्वानी। नैनीताल जिला पुलिसको बड़ी सफलता मिली है। पुलिस ने जहां एक लाख रुपए का ईनामी घोड़ासहन गैंग के सक्रिय अपराधी को गोरखपुर उत्तर प्रदेश से गिरफ्तार किया है। इसके अलावा हल्द्वानी के ज्वैलर्स पर हमला करने में शामिल 50 हजार के ईनामी बदमाश को ऊधमसिंह नगर से गिरफ्तार किया है।
पुलिस ने बताया कि अशोक कुमार, पुलिस महानिदेशक उत्तराखण्ड द्वारा राज्य के सभी जनपदों में सक्रिय / वांछित बदमाशों की गिरफ्तार करने तथा अपराधियों के विरूद्ध ईनाम घोषित करने हेतु लगातार अभियान चलाने के लिए निर्देशित किया गया है ।
आदेश के क्रम में पंकज भट्ट वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक नैनीताल द्वारा जनपद के सभी थाना प्रभारियों को क्षेत्र में सक्रिय / फरार अभियुक्तों की सूची तैयार कर ईनामी राशि घोषित कर तत्काल गिरफ्तार करने के निर्देश दिये गये हैं । ईनामी बदमाश की गिरफ्तारी के लिए डॉ 0 जगदीश चन्द्र एसपी क्राईम / यातायात नैनीताल, हरबन्स सिंह एसपी सिटी हल्द्वानी, भूपेन्द्र सिंह धौनी क्षेत्राधिकारी हल्द्वानी के पर्यवेक्षण में हरेन्द्र चौधरी प्रभारी निरीक्षक कोतवाली हल्द्वानी के नेतृत्व में टीम गठित की गयी थी।
ईनामी अपराधी रियाज उर्फ रियाजुद्दीन पुत्र जमालुद्दीन उर्फ कयामुद्दीन निवासी घोड़ासहन के विरूद्ध पुलिस मुख्यालय उत्तराखण्ड स्तर से 01 लाख रुपए का ईनाम घोषित किया गया तथा जिला जज अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट हल्द्वानी नैनीताल द्वारा फौजवाद सं0 3894/19 संबंधित मु0अ0सं0- 43/2018 धारा 457/380/411 भादवि बनाम बनाम रियाज में मा0न्याया0 के आदेशानुसार वारण्ट भी जारी किया गया । जिसकी गिरफ्तारी के लिए उत्तराखण्ड पुलिस की एसटीएफ समेत अन्य जनपदों की टीमें भी लगातार तलाश में थी ।
अभियुक्त रियाज को गठित पुलिस टीम द्वारा अथक प्रयासों से कल 04 जनवरी को गोरखपुर उ0प्र0 से गिरफ्तार किया गया ।
वरिष्ठ पुलिस पंकज भट्ट ने आज इसका खुलासा किया। उन्होंने बताया किअभियुक्त घोडासहन गैंग का सदस्य है। अभियुक्त द्वारा वर्ष 2018 में अपने अन्य सदस्यों के साथ हल्द्वानी के विश्वशनीय शोरूम का ताला तोड़कर शटर उठाकर करोडों की मोबाईल चोरी की घटना को अन्जाम दिया गया था ।
अभियुक्त द्वारा पूछताछ में बताया कि मैं अपना नाम व आईडी बदलकर गोरखपुर में कबाड का काम करता था उससे पहले नेपाल में रहता था नेपाल से जब कभी घर आना होता था तो 5-6 महिने में एक रात के लिए ही छुप – छुपकर अपने घर घोड़ासहन आता था । अभियुक्त के विरूद्ध उत्तराखण्ड देहरादून, हरिद्वार, उधमसिंह नगर सहित अन्य राज्यों में 30 से 35 अभियोग पंजीकृत है जिस संबंध में पुलिस द्वारा आपराधिक इतिहास की जानकारी प्राप्त की जा रही है।
अभियुक्त कई वर्षों से एसटीएफ की रडार में था, जिसकी गिरफ्तारी के लिए जनपद नैनीताल पुलिस की एसओजी समेत अन्य जनपद देहरादून, हरिद्वार, उधमसिंह नगर की भी पुलिस टीमे सक्रिय रूप से कार्य कर रही थी ।


पुलिस टीम में राजवीर सिंह नेगी प्रभारी एसओजी नैनीताल, उपनिरीक्षक प्रकाश पोखरियाल, हेड कांस्टेबल त्रिलोक रौतेला, ललित श्रीवास्तव, कांस्टेबल अनिल गिरी – एसओजी, दिनेश नगरकोटी- एसओजी, भानू प्रताप – एसओजी शामिल थे।
पुलिस ने एक अन्य घटना में दो नवंबर 2022 को राजीव वर्मा पुत्र राम शरन निवासी हीरानगर हल्द्वानी जनपद नैनीताल के ऊपर उनके घर के पास दो मोटर साईकिल सवार अज्ञात बदमाशों ने जान से मारने की नियत से फायर किया गया जिस संबंध में थाना कोतवाली हल्द्वानी में एफ0आई0आर0 न0 583/2022 धारा 307/386/504/506 भादवि में अभियोग पंजीकृत किया गया है तथा उक्त घटित घटना में पूर्व में पुलिस द्वारा अभियुक्त मनोज अधिकारी पुत्र दिनेश अधिकारी निवासी गौजाजाली हल्द्वानी को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है। सह अभियुक्त रमन कपूर उर्फ जम्मी पुत्र कुलदीप कुमार निवासी सैथवाला गुलरभौज थाना गदरपुर जिला उधमसिंह नगर जो फरार चल रहा था जिस पर पुलिस द्वारा 50000 रूपए के ईनाम घोषित किया गया था । जिसकी गिरफ्तारी करनी शेष थी । आज 05/01/2023 को पुलिस टीम अथक प्रयाशों से फरार चल रहे 50 हजार रूपए के ईनामी अभियुक्त रमन कपूर उर्फ जम्मी पुत्र कुलदीप कुमार निवासी सैथवाला गुलरभौज थाना गदरपुर जिला उधमसिंह नगर को पन्तनगर से 100 मीटर दूर दिनेशपुर जाने वाले रास्ते के पास से गिरफ्तार किया गया है। इसके खिलाफ कोतवाली हल्द्वानी में इनाम दर्जन मुकदमे दर्ज हैं। पुलिस टीम हरेन्द्र चौधरी प्रभारी निरीक्षक कोतवाली हल्द्वानी, नन्दन सिंह रावत – थानाध्यक्ष कालाढूंगी, महेन्द्र प्रसाद – वरिष्ठ उपनिरीक्षक कोतवाली हल्द्वानी,
कांस्टेबल शेखर मल्होत्रा – थाना कालाढूंगी,कुन्दन कठायत एसओजी, रविन्द्र लाडी कालाढूंगी,अशोक रावत -एसओजी शामिल थे।

Ad
Ad