कप्तान की ई-चौपाल में अल्मोडा-भवाली मार्ग पर जाम की उठी समस्या, कैंची धाम में पार्किग की व्यवस्था

ख़बर शेयर करें -

भवाली। नैनीताल के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पंकज भट्ट ने चौपाल लगाकर लोगों की समस्याओं को सुना। विश्व प्रसिद्ध कैंची धाम आने वाले श्रद्धालुओं के लिए हरतोला रोड और कैंची बाईपास पर अस्थाई पार्किंग बनाने के निर्देश दिए। इसके अलावा यातायात व्यवस्था सुधारने के लिए स्थानीय लोगों से सुझाव जरूर लें। ताकि यात्रियों और स्थानीय लोगों को परेशानी न हो।
एसएसपी ने यह बात ई-संवाद चौपाल के दौरान भवाली के लोगों की शिकायत पर कही। लोगों ने एसएसपी से गरमपानी और सुयालबाड़ी में आए दिन लग रहे जाम की समस्या से निजात दिलाने की मांग की। इस पर एसएसपी ने सीओ से पुलिस बल तैनात करने और कार्ययोजना तैयार करने के निर्देश दिए। इसके अलावा उन्होंने ओवरलोडिंग और शराब पीकर वाहन चलाने वालों के खिलाफ सख्ती बरतने, होटल-ढाबों में नशीले पदार्थों की बिक्री पर अंकुश लगाने और ग्रामीण क्षेत्रों में पुलिस के बोर्ड लगाने के निर्देश दिए। भीमताल के लोगों ने नौकुचियाताल मार्ग के चौड़ीकरण, पर्यटन को बढ़ावा देने और सुगम यातायात करने का सुझाव दिया। एसएसपी ने इस संदर्भ में डीएम से वार्ता करने का आश्वासन दिया। लोगों की शिकायत के बाद एसएसपी ने सीओ और इंस्पेक्टर को बाइकर्स पर लगाम लगाने, स्कूल बसों की तेज रफ्तार पर रोक लगाने और अराजक तत्वों के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश दिए।
भीमताल के विकास भवन में गुरुवार को ई चौपाल के जरिए एसएसपी पंकज भट्ट ने लोगों की समस्याएं सुनीं। कई समस्याओं के तत्काल निस्तारण के निर्देश भी दिए। भूपेंद्र कनौजिया ने शहर में लग रहे जाम की समस्या का मुद्दा उठाया। एसएसपी ने बताया कि 400 वाहनों की पार्किंग भीमताल में जल्द बनाई जाएगी। नौकुचियाताल क्षेत्र में पर्यटकों एवं ग्रामीणों की सुरक्षा के लिए जल्द पुलिस चौकी का निर्माण किया जाएगा। ई-चौपाल में थानाध्यक्ष विमल मिश्रा आदि रहे।

Ad
Ad