पटवारी-लेखपाल परीक्षा कल, केंद्रों में परीक्षार्थियों के साथ ही कर्मचारियों के मोबाइल फोन ले जाने पर प्रतिबंध, केंदों के निरीक्षण को पहुंचे आईजी

ख़बर शेयर करें -

हल्द्वानी। उत्तराखंड में कल रविवार को होने वाली पटवारी-लेखपाल परीक्षा के लिए पुलिस ने कई सख्त फैसले लिए हैं। परीक्षा केंद्र के भीतर परीक्षार्थियों के साथ ही कर्मचारियों के मोबाइल फोन लेकर जाने पर प्रतिबंध लगाया गया है।
कुमाऊं परिक्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक डॉ नीलेश आनंद भरणे ने आज कई परीक्षा केंदों का निरीक्षण किया। उन्होंने पुलिस अधिकारियों को कई महत्वपूर्ण निर्देश दिए। आईजी डॉ भरणे ने बताया कि परीक्षा केंदों पर सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। इसके अलावा अन्य तरह के भी कैमरे प्रयोग में लाए जा रहे हैं। बताया कि परीक्षार्थियों के साथ ही कर्मचारियों पर भी कड़ी नजर रखी जाएगी। परीक्षार्थियों के साथ ही कर्मचारी भी परीक्षा केंद्र के भीतर मोबाइल आदि उपकरणों का उपयोग नहीं करेंगे। बताया कि परीक्षा केंद्र के आसपास धारा 144 लागू कर दी गई है। केदों के बाहर भीड़ जमा होने पर भी रोक लगाई गई है।


आईजी ने बताया कि परीक्षा में जैकेट पहनने से बचने के लिए भी कहा गया है। बताया कि केंद्रों पर चेकिंग के विशेष इंतजाम किए गए हैं। उल्लेखनीय है कि आईजी ने आज तमाम केंदों का बारीकी से निरीक्षण किया।

Ad
Ad