नोएडा में पकड़ा गया पिथौरागढ़ का कबूतर बाज: विदेश में नौकरी लगाने के नाम पर ठग लिए थे डेढ़ लाख

ख़बर शेयर करें -

पिथौरागढ़। विदेश में नौकरी लगाने के नाम पर ठगी करने वालों की संख्या लगातार बढ़ रही है। अब विदेश में नौकरी लगाने के नाम पर डेढ़ लाख की ठगी करने वाले शातिर को पिथौरागढ़ पुलिस ने उत्तर प्रदेश के नोयडा से धर दबोचा है।
पुलिस के मुताबिक 23 मार्च 2023 को विक्रम सिंह कन्याल निवासी देवखेत पिथौरागढ़ द्वारा थाना कनालीछीना में तहरीर दी थी कि नीरज पाल द्वारा अपने एक साथी के साथ मिलकर, उनसे विदेश में नौकरी लगाने के नाम पर 1 लाख 50 हजार रूपये की धोखाधड़ी की गयी है । तहरीर के आधार पर थाना कनालीछीना में धारा 420/ 120B आईपीसी के तहत अभियोग पंजीकृत किया गया। इस मामले में उपनिरीक्षक मेघा शर्मा द्वारा विवेचना सम्पादित की जा रही है । पुलिस अधीक्षक पिथौरागढ़ लोकेश्वर सिंह के आदेशानुसार, पुलिस उपाधीक्षक पिथौरागढ़ नरेन्द्र पन्त के पर्यवेक्षण में फाइनेन्सियल फ्राड यूनिट टीम पिथौरागढ़ के अथक प्रयासों से उपनिरीक्षक बसन्त पन्त व उनकी टीम द्वारा अभियुक्त नीरज पाल पुत्र स्व0 शमशेर बहादुर पाल निवासी ग्राम ऊंचाकोट, अस्कोट जिला पिथौरागढ़ को नोयडा उ0प्र0 से गिरफ्तार किया गया । अभियुक्त को न्यायालय के समक्ष पेश किया जा रहा है ।
पुलिस टीम में उपनिरीक्षक बसन्त पन्त, कांस्टेबल शेर सिंह, फाइनेन्सियल फ्राड यूनिट/ साईबर सैल टीम के उपनिरीक्षक मनोज पाण्डेय, कांस्टेबल आनन्द राणा, कांस्टेबल मनोज कुमार, कांस्टेबल विपिन ओली शामिल थे।

Ad
Ad