गौला, कोसी समेत कई नदियों का जलस्तर बढ़ा, शेरनाला सूर्या नाला में पानी बढ़ने के बाद चोरगलिया मार्ग पर यातायात रोका

ख़बर शेयर करें -

हल्द्वानी। हल्द्वानी में पिछले 24 घंटे से लगातार हो रही मूसलाधार बरसात की वजह से जहां एक और शहर के कई इलाकों में जल भराव की स्थिति पैदा हो रही है तो वही कुसुमखेड़ा चौराहे पर जल भराव होने के बाद मौके पर पहुंचे सिटी मजिस्ट्रेट एपी बाजपेई और तहसीलदार सचिन कुमार ने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों व टीम के साथ मिलकर जल भराव की स्थिति से निपटने के लिए पानी को डायवर्ट करने के निर्देश दिए हैं और मौके पर ही काम शुरू करवाया है। उधर उप जिलाधिकारी परितोष वर्मा ने तीन पानी क्षेत्र में अधिकारियों के साथ स्थल निरीक्षण कर जलभराव तत्काल निर्देश दिए।
वहीं दूसरी तरफ पहाड़ों में हो रही लगातार बरसात की वजह से गौला बैराज से 20700 क्यूसेक पानी छोड़ा गया है। इसके साथ ही गौला नदी से सटे हुए शांतिपुरी इलाके तक लोगों को सतर्क रहने के निर्देश दिए गए हैं साथ ही संवेदनशील नदी किनारे रहने वाले लोगों को सुरक्षित स्थानों पर जाने के लिए कहा गया है।

चोरगलिया–हल्द्वानी मार्ग पर स्थित शेर नाला और सूर्या नाला में अत्यधिक वर्षा के कारण जल स्तर बढ़ने से मोटर मार्ग बंद किया गया है। यातायात को खेड़ा गौलापार से डायवर्ट कर वाया लालकुआं भेजा जा रहा है।
पुलिस ने कहा है कि सभी यात्री स्थिति सामान्य होने पर ही अपनी यात्रा करें अथवा अन्य मार्गों का उपयोग कर गंतव्य को प्रस्थान करें।


रामनगर में कोसी नदी के बढ़ते जलस्तर के दृष्टिगत रामनगर पुलिस द्वारा कोसी नदी के किनारे बसे लोगों को सुरक्षित स्थानों पर जाने हेतु लगातार अलर्ट किया जा रहा है।

Ad
Ad