विधायक राम सिंह कैड़ा ने राज्य आंदोलनकारियों और आश्रितों को आरक्षण देने के लिए मुखायमंत्री का जताया आभार

ख़बर शेयर करें -

भीमताल। भीमताल विधायक व प्रमुख राज्य आन्दोलनकारी राम सिंह कैड़ा ने राज्य आन्दोलनकारियों व उनके आश्रितों के लिए सरकारी सेवा में 10 प्रतिशत आरक्षण दिए जाने का फैसले का स्वागत किया है। इसके लिए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का आभार जताया है। विधायक ने खुशी व्यक्त कर गैरसैंण भराड़ीसैड में मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया है।

विधायक राम सिंह कैड़ा ने कहा कि मुख्यमंत्री धामी ने आन्दोलनकारियों के संघर्ष और बलिदान को भूलने नहीं दिया ।राज्य आन्दोलनकारी सदैव सम्माननीय रहे हैं। धामी सरकार उनकी सुविधाओं को शीर्ष प्राथमिकता दी है।

विधायक ने कहा कि सीएम ने राज्य आन्दोलनकारियों एवं उनके सभी आश्रित पात्रों के लिए सरकारी नौकरियों में 10 प्रतिशत आरक्षण देने का निर्णय लिया था । इस विधेयक को विधानसभा में पारित कराकर राज्यपाल जी को भेजा गया था, जिस पर उन्होंने अपनी सहमति दे दी है। मुख्यमंत्री ने राज्य आन्दोलनकारियों की एक बड़ी लम्बित मांग पूरी की है।

विधायक कैड़ा ने कहा मुख्यमंत्री ने राज्य आन्दोलनकारियों की पेंशन बढ़ाने के साथ ही राज्य आन्दोलनकारियों की मृत्यु के पश्चात् उनके आश्रितों को भी पेंशन देने का निर्णय लिया है। सीएम धामी राज्य आन्दोलनकारियों के सपनों का उत्तराखण्ड बनाने के लिए प्रतिबद्धता से कार्य कर रही है विधायक कैड़ा ने मुख्यमंत्री का आभार प्रकट किया है

Ad
Ad