गौला नदी से बनाए जा रहे वैकल्पिक रास्ते को आम लोगों के आवागमन के लिए खोला, हजारों लोगों को मिलेगी राहत

ख़बर शेयर करें -

हल्द्वानी। हल्द्वानी में प्रशासन द्वारा गौला नदी से बनाए जा रहे वैकल्पिक रास्ते को आम लोगों के आवागमन के लिए खोल दिया गया है। एसडीएम परितोष वर्मा द्वारा लगातार गौला नदी से वैकल्पिक रास्ता बनाए जाने को लेकर लगातार निरीक्षण किया जा रहा था। ताकि गौलापार, चोरगलिया सितारगंज जाने वाले लोगों को आसानी हो, कई सारे ह्यूम पाइप लगाकर वैकल्पिक रास्ते को बनाया गया है।
और आज शाम से यातायात के लिए वैकल्पिक रास्ते को खोल दिया गया है। एसडीएम परितोष वर्मा ने बताया रात के समय यह रास्ता बंद रहेगा और सुबह खोला जाएगा। ताकि किसी भी तरह से कोई हादसा ना हो, क्योंकि नदी में पानी अभी अधिक है, वहीं एनएचएआई द्वारा क्षतिग्रस्त गौला पुल की एप्रोच रोड का अस्थाई समाधान काम तेजी से किया जा रहा है।
जिसे जल्द पूरा कर लिया जाएगा। वहीं गौला पुल पर बैरिकेडिंग लगाकर पैदल जाने के लिए रास्ता बनाया गया है। जिसे सुबह से शाम तक खोला जाएगा। फिलहाल एसडीएम परितोष वर्मा गौला इस पूरे मामले में अपनी नजर बनाए हुए थे। उन्होंने कहा जल्द ही गौला पुल पर हल्के वाहनों के लिए यातायात को खोल दिया।
12 और 13 सितम्बर को हुई भारी बारिश के कारण गौलापुल का एप्रोच मार्ग गौलानदी में समा गया था। उसके बाद से लगातार क्षेत्रीय सांसद अजय भट्ट एवम् क्षेत्रीय विधायक डॉ मोहन सिंह बिष्ट और भाजपा गौलापार मण्डल अध्यक्ष डॉ मुकेश बेलवाल ने लगातार अस्थाई मार्ग चलाने के लिये जिलाधिकारी से कहा था। भाजपा मण्डल अध्यक्ष डॉ मुकेश बेलवाल के नेतृत्व में 21 सितम्बर को गौलापार का एक प्रतिनिधि मण्डल जिलाधिकारी वंदना सिंह से मिला था। एप्रोच रोड के शुरू होने से पहले अस्थाई मार्ग के रूप में गौलानदी से ह्यूम पाईप डालकर अस्थाई मार्ग प्रारम्भ कराने को कहा था जिलाधिकारी ने तत्काल अस्थाई मार्ग के रूप में गौला नदी में ह्यूम पाईप डालकर वन विभाग को अस्थाई मार्ग चलाने को कहा था। जिस पर 22 सितम्बर से लगातार कार्य चल रहा था। 25 सितम्बर को जैसे ही अस्थाई मार्ग चलने वाला था कि बारिश होने से गौलानदी का जल स्तर बड़ गया और मार्ग सुचारू नहीं किया जा सका। पहाडों में लागातार हो रही बारिश के कारण हो रही देरी के बाद अब अस्थाई मार्ग गौला नदी से प्रारम्भ कर दिया गया। डॉ मुकेश बेलवाल ने बताया कि अस्थाई मार्ग सुचारू होने से गौलापार और चौरगलिया के लोगों की हल्द्वानी आने में समय कम लगेगा। बड़े हुए किराये से भी राहत मिलेगी। डॉ मुकेश बेलवाल ने विधायक डॉ मोहन बिष्ट सांसद अजय भट्ट जिलाधिकारी वंदना सिंह उपजिलाधिकारी परितोष वर्मा रेंजर चन्दन अधिकारी एवमं वन विभाग के सभी कर्मचारियों का धन्यवाद और आभार व्यक्त किया।

Ad
Ad