राजस्थान से पकड़ा गया इंजीनियर के साथ 28 लाख रुपए की धोखाधड़ी करने वाला साइबर ठग

ख़बर शेयर करें -

कर्णप्रयाग। कर्णप्रयाग पुलिस ने धोखाधड़ी के मामले में उत्तर प्रदेश के एक युवक को राजस्थान से गिरफ्तार किया है। कोर्ट में पेश करने के बाद पुलिस ने आरोपी को जेल भेज दिया गया है।

थाने से मिली जानकारी के अनुसार 31 जुलाई को पीएमजीएसवाई खंड लोनिवि कर्णप्रयाग के अपर सहायक अभियंता विपिन नौटियाल ने तहरीर दी कि उन्होंने दो माह पूर्व फेसबुक पर शेयर मार्केट से संबंधित विज्ञापन के नीचे दिये गए एक लिंक पर क्लिक किया। जिसके उपरांत उन्हें बताया गया कि यह ग्रुप गौरव पोंडार ने अंतर्राष्ट्रीय स्टॉक प्रतियोगिता में अपनी प्रतिभागिता सुदृढ़ करने के लिये उनके द्वारा शेयर मार्केट से सुझाव से लाभान्वित होने वाले लोगों की सहायता प्राप्त करने के लिये बनाया गया है।

कुछ समय बाद अंकित सिंह नाम के एक अन्य व्यक्ति ने उन्हें मैसेज करके बताया कि वे गौरव पोंडार के असिस्टेंट है और वे लोग बजाज ़फाइनेंशियल सिक्योरिटीज़ लिमिटेड में कार्यरत है तथा अपने 100 लाख से ज्यादा सदस्य होने की खुशी में अपने सदस्यों में 100 करोड़ रुपये वितरित कर रहा है, जिसमें पांच हजार रूपये से लेकर एक करोड़ तक प्राप्त कर सकते। इस स्कीम में भाग लेने के लिये वादी को बजाज ऐप का लिंक भेजकर रजिस्टर करने को कहा गया। फिर धनराशि जमा करने के नाम पर उनके साथ लगभग 28 लाख की धोखाधड़ी हो गई।

आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीम गठित की गई और 23 वर्षीय आरोपी शशि कुमार पुत्र प्रवेंद्र कुमार निवासी 04/149 नगला पृथ्वीनाथ रामबाबू हरितवाली गली थाना शाहगंज उत्तर प्रदेश को दबिश देकर 10 अक्तूबर को इंद्रानगर थाना अटलबंध भरतपुर राजस्थान गिरफ्तार किया गया। जिसे ट्रांजिस्ट रिमांड प्राप्त कर शनिवार को जनपद चमोली लाया गया। पुलिस के अनुसार पूछताछ में आरोपी ने बताया गया कि वह लोगों से ठगी करके अपने एक्सेस बैंक के खाते में धनराशि एकत्र करता था। आरोपी को पकड़ने वाली पुलिस टीम में एसआई लक्ष्मी प्रसाद बिल्जवाण आदि थे।

Ad
Ad