बेतालघाट के तिवारीगांव से लगे दर्जनभर गांव मों को मिलेगी सिंचाई सुविधा, कैबिनेट मंत्री यशपाल आर्य व विधायक संजीव के प्रयास से मिली सौगात

ख़बर शेयर करें -

गरमपानी। अनुसूचित जाति जनजाति आयोग के उपाध्यक्ष पीसी गोरखा ने बेतालघाट ब्लाक के तिवारी गांव में नलकूप निर्माण के लिए एक करोङ रूपए स्वीकृत होने पर खुशी जताते हुए इसका श्रेय परिवहन मंत्री यशपाल आर्य व विधायक संजीव आर्य को दिया है।
श्री गोरखा ने कहा कि कार्य करने की सच्ची निष्ठा और लग्न के बदौलत हर कार्य सम्भव है। यह विकास पुरुष नाम से विख्यात कैबिनेट मंत्री यशपाल आर्या ने कर दिखाया है। अनुसूचित जाति आयोग के उपाध्यक्ष पी सी गोरखा ने तिवारी गाँव में नलकूप की स्वीकृति प्राप्त होने पर यह बात कही। बताया कि कैबिनेट मंत्री यशपाल आर्य व विधायक संजीव आर्य ने एक माह के भीतर ही नल कूप की स्वीकृति कर दी है। यह घोषणा एक माह पूर्व समाज कल्याण मंत्री यशपाल आर्य द्वारा ऊचाकोट के एक कार्यक्रम में नैनीताल विधायक संजीव आर्या की मांग पर की थी। विधायक ने बेतालघाट तिवाड़ी गांव आमबाड़ी में सिंचाई हेतु नलकूप योजना का प्रस्ताव रखा गया था, जिसमें कैबिनेट मंत्री यशपाल आर्या ने कहा था में किसी कार्य करने के लिए घोषणा नहीं बल्कि धरातल पर कार्य करने पर विश्वास रखता हूं इसी उददेश्य से एक माह के भीतर ही तिवाड़ी गांव में सिचाई हेतु नलकूप योजना को स्वीकृति प्रदान कर एक करोड़ रुपए की धनराशि स्वीकृत की गयी है ।ज़िलाधिकारी के मुताबिक़ प्रथम चरण के कार्य हेतु 49 लाख़ 96 हजार रुपयों की धन राशि प्रदान हुई ।
अनुसूचित जाति आयोग के उपाध्यक्ष पी सी गोरखा ने कहा कि पर्वतीय क्षेत्र में बेतालघाट में वर्ष 2005 में तत्कालीनविधानसभा अध्यक्ष व मुक्तेश्वर विधायक यशपाल आर्य ने पहला ट्यूबवेल अमेल में तथा 2012 बतौर सिंचाई मंत्री रहे आर्य ने हरचनोली में नलकूप की स्वीकृति प्रदान कर पर्वतीय क्षेत्र में नलकूप का आयाम स्थापित किया। आज बेतालघाट का तीसरा नलकूप तिवारी गाँव में स्वीकृति पर जन नायक यशपाल आर्य का आभार व्यक्त किया गया है ।
अधिशासी अभियंता नलकूप
ने बताया कि तिवाड़ी गांव नलकूप योजना का कार्य जल्द प्रारम्भ किया जायेगा। जिसका लाभ तिवाड़ी गांव, राज शेरा,आमबाडी,रोलिया गांव, टग्युडा बड़ा, पहानाकोट पट्टी, शेरबाड़ी, गंगधर, हरचनोली शेरा व गडमोला,के सात सौ छोटे गरीब किसानो को लाभ मिलेगा, जिससे समस्त ग्रामवासियों में खुशी की लहर है ।उपाध्यक्ष अनुसूचित जाति आयोग पी सी गोरखा द्वारा कैबिनेट मंत्री यशपाल आर्या और विधायक संजीव आर्या जी का आभार व्यक्त किया।

Ad
Ad