केंद्रीय राज्य मंत्री अजय भट्ट को आशीर्वाद यात्रा का रुड़की में विरोध, काले झंडे लेकर प्रदर्शन

ख़बर शेयर करें -

हरिद्वार। भारतीय जनता पार्टी की जन आशीर्वाद यात्रा का विरोध करने के लिए किसान संगठन काले झंडे लेकर गुड़ मंडी परिसर में एकत्र हो गए। पुलिस ने मंडी के सभी रास्तों को पूरी तरह से बंद कर दिया। जिसके बाद मंत्री के काफिले के गुजरने के दौरान किसानों ने मंडी की दीवार पर चढ़कर काले झंडे हाथों में ले प्रदर्शन किया। वहीं, कोतवाली के समीप पहुंचे बीस किसानों को हिरासत में लिया गया।
केंद्रीय राज्य मंत्री अजय भट्ट के स्वागत के लिए भाजपा कार्यकर्ताओं ने विभिन्न स्थानों पर तैयारियां की थी। भाजपा की ओर से जन आशीर्वाद यात्रा निकाली जा रही थी। संयुक्त किसान मोर्चा से जुड़े किसान गुड़ मंडी स्थल पर सुबह से ही ट्रैक्टर ट्राली और तथा अन्य वाहनों से पहुंचना शुरू हो गए थे। जैसे-जैसे किसानों की तादाद बढ़ी उसी के साथ पुलिस बल भी बढ़ाया जाने लगा। गुड़ मंडी परिसर में आयोजित पंचायत में संयुक्त किसान मोर्चा के किसान नेताओं ने कहा कि जब तक तीनों कृषि कानून बिना शर्त वापस नहीं किए जाते तब तक किसान आंदोलन करते रहेंगे।
किसानों की बढ़ती संख्या को देखते हुए पुलिस ने गुड़ मंडी के सभी रास्ते पूरी तरह से बंद कर दिए। मंत्री के काफिले के आने की सूचना जब किसानों को मिली तो किसान काले झंडे लेकर मंडी की दीवार पर जा चढ़े। पुलिस ने उन्हें रोकने का काफी प्रयास किया। लेकिन किसान काले झंडे लेकर दीवार पर चढ़ गए। आउट लेन से केंद्रीय मंत्री के काफिले को निकाला गया। किसानों ने मंडी की दीवार पर खड़े होकर अपना विरोध दर्ज कराया तथा मंत्री के काफिले को काले झंडे दिखाए।
आसपास थाना क्षेत्रों के साथ पीएसी को भी तैनात किया गया था। इस दौरान भारतीय किसान यूनियन के प्रदेश महासचिव चौधरी रवि कुमार, जिला अध्यक्ष विजय कुमार शास्त्री, गढ़वाल मंडल अध्यक्ष संजय चौधरी, उत्तराखंड किसान मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी गुलशन रोड, चौधरी सुक्ररम पाल सिंह, अनुज चौधरी, चौधरी महकार सिंह,चौधरी रामपाल सिंह, आदित्य राणा, अरशद अली, नसीम अहमद, परमजीत सिंह, सत्येंद्र सिंह, नवजोत सिंह आदि मौजूद रहे। इधर, किसान यूनियन के अंबावत गुट के 20 किसानों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया।

Ad
Ad