*कालाढूंगी विधानसभा की सङकें बदहाल: कांग्रेस नेता महेश शर्मा समेत सैकङों कांग्रेसी बैठे उपवास पर*

ख़बर शेयर करें -

हल्द्वानी। कालाढूंगी विधानसभा क्षेत्र की सड़कों की बदहाली के विरोध में कांग्रेस प्रदेश महासचिव महेश शर्मा ने 48 घंटे का उपवास शुरू कर दिया है। समर्थकों व क्षेत्रीय जनता के साथ शर्मा ने आरटीओ रोड तिराहे पर धरना दिया। इस दौरान शर्मा ने 11 सवाल लिखे पर्चे बांटते हुए प्रतिद्वंद्वी खेमे में भी बेचैनी बढ़ा दी है।
शर्मा ने कहा कि छह साल पहले उदयलालपुर नहर की कवरिंग का कार्य पूरा होने के बाद भी नहर के समानांतर चीनपुर-हरिनगर-प्रेमपुर लोश्ज्ञानी मार्ग का चौड़ीकरण नहीं हुआ है। सीएम की घोषणा के बावजूद हल्द्वानी व कालाढूंगी विधानसभा क्षेत्र के ड्रीम प्रोजेक्ट रिंग रोड का निर्माण कार्य शुरू नहीं हुआ। कांग्रेस सरकार में स्वीकृत व निर्माणाधीन आइएसबीटी का निर्माण रोकने वाली भाजपा ने इस दिशा में कोई पहल नहीं की। कहा कि कालाढूंगी विधानसभा के दर्जनों गांवों के जोङने वाली रिंग रोड का मामला फाइलों में कैद हो गई है।गौलापार अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम को पांच वर्ष तक खंडहर बनाकर कुमाऊं के युवाओं के भविष्य से साथ खिलवाड़ किया। हल्द्वानी स्टेट बैंक से मुखानी तक नहर कवरिंग रोड की दिशा में सरकार एक कदम आगे नहीं बढ़ी। शर्मा ने कहा है कि रोजगार व जमरानी बांध के नाम पर सरकार ने छलावा किया है। जमरानी बांध की स्वीकृति का केवल ढोल पीटा गया। सभा का संचालन युवक कांग्रेस प्रवक्ता हरीश रावत ने किया।
यहां तारा सिंह नेगी, पूरन सिंह खनी, श्याम सिंह बिष्ट, संजय बिष्ट, बीडी पाठक, भुवन शर्मा, उमेश बधानी, लक्ष्मण सिंह चुफाल, नीरज तिवारी, मदन मोहन जोशी, त्रिभुवन जोशी, पार्षद नीमा भट्ट ने संबोधित करते हुए भाजपा सरकार को कोसा। यहां कमलेश पांडे, रविंदर सिंह ज्ञानी, त्रिभुवन कन्याल, निकिता, विजय सिंह, पुष्पा तिवारी, मनोज खुल्बे, नवीन बोरा, निक्की दुर्गापाल, राजेंद्र शर्मा आदि मौजूद रहे।

Ad
Ad