*भाजपा में बने रहेंगे हरक सिंह रावत, कहा पुष्कर सिंह धामी के नेतृत्व में फिर से आएगी भाजपा की मजबूत सरकार*

ख़बर शेयर करें -

देहरादून। कैबिनेट मंत्री डा हरक सिंह रावत की मंत्री पद से इस्तीफे की धमकी के बाद से डैमेज कंट्रोल में जुटी सरकार और भाजपा संगठन को आखिरकार 24 घंटे बाद हरक को मनाने में कामयाबी मिल गई। संतुष्ट हो जाने के बाद डा हरक सिंह रावत ने कहा कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के नेतृत्व में फिर भाजपा की मजबूत सरकार आएगी।
कोटद्वार मेडिकल कालेज के विषय को लेकर नाराज चल रहे हरक सिंह बीते रोज कैबिनेट की बैठक छोड़कर चले गए थे। इसके बाद से वह ‘भूमिगत’ थे। यद्यपि, शनिवार सुबह सरकार और संगठन की ओर से दावा किया गया कि हरक की नाराजगी दूर कर ली गई है, लेकिन उनके मीडिया से दूरी बनाने और सामने न आने से तमाम तरह के संशय भी गहराने लगे थे। शाम करीब सात बजे मंत्री हरक सिंह अपने करीबी विधायक उमेश शर्मा काऊ के साथ मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से मिलने उनके आवास पर पहुंचे। इस मौके पर प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक और कैबिनेट मंत्री डा धन सिंह रावत भी उपस्थित थे।
भाजपा में शुक्रवार रात तब हलचल मच गई, जब कैबिनेट मंत्री हरक सिंह मंत्री पद से इस्तीफा देने की धमकी देते हुए सचिवालय में चल रही कैबिनेट की बैठक छोड़कर चले गए। वे कोटद्वार मेडिकल कालेज से संबंधित विषय कैबिनेट में न आने से नाराज थे। विधानसभा चुनाव से ऐन पहले इस घटनाक्रम से सरकार और पार्टी संगठन सकते में आ गए। रात से ही डैमेज कंट्रोल के प्रयास शुरू कर दिए गए। केंद्रीय नेतृत्व भी सक्रिय हुआ। देर रात सरकार और संगठन ने हरक सिंह के नाराज होने की बात तो स्वीकारी, लेकिन यह भी साफ किया कि मंत्री न तो इस्तीफा देंगे और न पार्टी छोड़ेंगे। उन्होंने कहा कि पुष्कर सिंह धामी और वह सैनिक के पुत्र है। धामी को छोटा भाई बताया । कहा कि उनके नेतृत्व में ही भाजपा की मजबूत सरकार आएगी।

Ad
Ad