कोटाबाग के सक्टा के खाते से पैसे उड़ाने वाले तीन बदमाश कालाढूंगी पुलिस की गिरफ्त में 31 हजार रुपये नकद, 13 मोबाइल व 57 सिमकाडॅ बरामद

ख़बर शेयर करें -

हल्द्वानी। नैनीताल जिले के  कालाढूंगी थाना पुलिस ने ऑनलाइन ठगी करने वाले तीन बदमाशों को गिरफ्तार किया है। तीनों बदमाश पिछले एक साल से लोंगो से ऑनलाइन ठगी कर रहे थे। दो बदमाशों के खातों में लाखों की रकम भी है। पुलिस ने एकाउंट सीज करने की कार्यवाही शुरू कर दी है।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रीति प्रियदर्शिनी ने आज पत्रकारों के सामने इसका खुलासा किया। उन्होंने बताया कि कुछ दिन पहले कोटाबाग विकास खंड के आवलाकोट निवासी घनानंद सक़टा ने एटीएम से 10 हजार रुपये निकाले, लेकिन रकम नहीं निकली और खाते से धनराशि कट गई। उन्होंने इसकी शिकायत इंटरनेट में मिले बैंक के कस्टमर केयर सेंटर में की। कुछ दिन बाद उनको एक व्यक्ति ने फ़ोन किया और बैंक का अफसर बताकर ओटीपी मांगा।
ओटीपी नंबर बताने पर एक फरवरी से 12 फरवरी तक घनानंद के पंजाब नेशनल बैंक खाते से तीन लाख 29 हजार रुपये निकल गए। इसका पता लगने पर पीडित ने 14 फरवरी को कालाढूंगी थाने में शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने सर्विलांस सेल की मदद से ऑनलाइन खातों से पैसा उड़ाने वाले नवीन चंद्र सिंह रावत निवासी अल्मोड़ा व गौरव मिश्रा निवासी सांगीपुर, प्रतापगढ़ उत्तर प्रदेश को गाजियाबाद से गिरफ्तार किया। जबकि उनको फर्जी सिम उपलब्ध कराने वाले जफर मंसूरी निवासी कानपुर को भी गिरफ्तार किया गया है। इनके पास से 13 मोबाइल, 57 सिम कार्ड, दो चेक बुक, एक पासबुक, 8 एटीएम कार्ड, एक वाईफाई डिवाइस, एक पैन कार्ड, एक आधार कार्ड, एक पहचान पत्र और 31500 रुपये मिले हैं। जांच में पता चला है कि नवीन के खाते में ठगी के 1.5 लाख रुपये और गौरव के खाते में 4 लाख रुपये हैं। दोनों ग्रेजुवेट हैं और कुछ समय पहले तक दिल्ली में प्राइवेट जॉब करते थे।

Ad
Ad